इस राज्य के शिक्षकों पेश किया मिसाल, स्कूल के विकास के लिए दिए एक महीने का वेतन

राजस्थान के बाड़मेर जिले में भारत पाक सीमा पर एक स्कूल को के अध्यापको ने स्कूल के विकास के लिए अपना एक महीने का वेतन देकर राज्य में अपनी तरह की अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है।

जिले के शिव उपखंड के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय उनटल के शिक्षकों ने अपने एक माह की तनख्वाह स्कूल विकास के लिए समर्पित कर शिक्षक जगत को चौंका दिया है। राज्य में यह पहला अवसर है जब स्कूल के पूरे स्टाफ ने अपने एक महीने की तनख्वाह स्कूल के विकास में दी। स्कूल के प्रधानाध्यापक कैलाश दान चारण ने बताया की स्कूल में छह अध्यापक और अध्यापिकाएं लगे हुए हैं, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सभी ने मिलकर स्कूल के विकास के लिए आगे आने की बात राखी।

यह भी पढ़ें:  दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल की 585 भर्तियां, आज है आवेदन की अंतिम तिथि

सरहदी इलाको में स्कूल के विकास के लिए भामाशाह ढूंढना मुश्किल काम हैं इसीलिए सभी स्टाफ ने तय किया की स्कूल के विकास के लिए सभी अपनी एक माह की तनख्वाह समर्पित करेंगे। इसके लिए बाकायदा विद्यालय के लेटर हेड पर हर अध्यापक वेतन स्वविवेक से स्कूल विकास में एक माह की तनख्वाह देने की घोषणा की।

 उन्होंने बताया कि इन अध्यापकों द्वारा दिए गए एक महीने का कुल वेतन एक लाख 91 हजार रूपए स्कूल के विकास में लगाने का निर्णय लिया गया है। अध्यापको के इस अवचार और अनूठी पहल के लिए राज्य शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, जिला कलेक्टर अंशदीप ने अध्यापको की पहल की प्रशंसा की है।

Back to top button