इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने खुद के साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा, कहा- 6-8 साल बाद हुआ अहसास कि मेरे साथ..

हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने खुद के साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि कुछ साल पहले वह कार्य स्थल पर यौन उत्पीड़न जैसी घटना का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने कहा है कि एक फिल्म डायरेक्टर ने उनका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की। इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने खुद के साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा, कहा- 6-8 साल बाद हुआ अहसास कि मेरे साथ..

अंग्रेजी वेबसाइट डीएनए की खबर के अनुसार स्वरा भास्कर ने यह खुलासा ‘लाइफ ऑफ हार्वे वीनस्टीन’ नाम के पैनल डिस्कशन में किया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि हमारे समाज की सबसे बड़ी बच्चों के कमजोरी यौनाचार व्यवहार और गुड टच-बैड टच जैसी शिक्षा से दूर रखते हैं। जिसके चलते बच्चों को उनके साथ हुए यौन उत्पीड़न के बारे में सही समय पर पता नहीं चलता है।

इस पैनल डिस्कशन में अपना बुरा अनुभव साझा करते हुए स्वरा भास्कर ने कहा- ‘मुझे यह महसूस करने में 6-8 साल लगे जब मैंने किसी और को इस तरह की पैनल चर्चा में उत्पीड़न के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए सुना, मैं भगवान की तरह थी, 3 साल पहले मेरे साथ जो हुआ वह वास्तव में कार्य स्थल पर यौन उत्पीड़न था! मुझे इसका एहसास काफी समय बाद जाकर हुआ।

आगे स्वरा ने कहा- यह बात मैंने केवल खुद को बताई कि वह कोई और नहीं बल्कि निर्देशक था, क्योंकि निर्देशक बेवकूफ या गधा नहीं था, वह एक वहशी शिकारी था। उन्होंने कहा कि जब वह दिल्ली से मुंबई आईं तो डायरेक्टर ने कई बार उनके साथ गलत तरीके से व्यवहार किया और छुआ, स्वरा के अनुसार उस समय उन्हें ऐसे व्यवहार के बारे में नहीं पता था।

स्वरा के इस पैनल डिस्कशन में बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा भी मौजूद थीं। इसके बाद उन्होंने कहा है कि जब उन्हें ऐसे व्यवहार के बारे में पता चला तब उन्हें एहसास हुआ कि डायरेक्टर ने उनका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की थी। स्वरा ने इन सभी बातों को शेयर करते हुए समाज की सोच और बच्चों को ठीक समय पर गुड और बैड टच की शिक्षा के बारे में भी बात की।

Back to top button