इस बंदे को मिला 10 लाख रुपए से भरा बैग, फिर जो हुआ वह जानकर दंग रह जाएंगे

आपने अक्‍सर यात्रा में लोगों का पैसा या सामान गुम हो जाने की खबरें सुनी व पढ़ी होंगी। ऐसे मामलों में कई बार खोया हुआ सामान वापस नहीं मिलता है। छोटा-मोटा सामान भी गुम हो जाए तो हम मायूस हो जाते हैं लेकिन यदि रुपयों से भरा बैग गुम हो जाए तो क्‍या कहियेगा। वह भी तब, जब रकम भी मामूली नहीं, पूरे 10 लाख रुपए हों। लेकिन बेंगलुरु के शेषाद्रीपुरम से एक ऐसी ही अच्‍छी व प्रेरक खबर सामने आई है। एक ऑटो वाले ने 10 लाख रुपए लौटा दिए और लूटमारी के इस दौर में एक मजबूत व स्‍वाभिमानी चरित्र का उदाहरण पेश किया है।

शेशाद्रीपुरम पुलिस ने एक ऑटो ड्राइवर को सम्‍मानित किया है। इस ड्राइवर ने ईमानदारी का परिचय देते हुए 10 लाख रुपयों से भरा बैग इसके मालिक तक पहुंचाया था। इस ड्राइवर का नाम रमेश बाबू नायक है। रुपयों का बैग डॉ एम आर भास्‍कर नाम के एक व्‍यक्ति का है जो कि भारतीय नागरिक हैं और मालदीव में रहते हैं। उनका कैश से भरा बैग ऑटो में ही रह गया था। इसमें डेढ़ लाख रुपए भारतीय मुद्रा थी। इसके अलावा 12 हजार यूएसडी (अमेरिकी डॉलर) थे, जिनकी कीमत साढ़े आठ लाख रुपए होती है।

यह बताया जा रहा है कि यह रकम एक हार्ट ऑपरेशन के लिए खर्च की जाना थी। रमेश बाबू ने जैसे ही देखा कि ऑटो में यह बैग रह गया है, वह झट से शेषाद्रीपुरम पुलिस के पास पहुंचा और जानकारी दी। इस ड्राइवर की ईमानदारी को देखते हुए पुलिस भी उसकी सराहना किए बिना नहीं रह सकी। इसके बाद पुलिस वालों ने रमेश बाबू को पुलिस स्‍टेशन में ही सम्‍मानित किया। सिटी पुलिस कमिश्‍नर भास्‍कर राव ने भी रमेश बाबू के इस नेक काम की तारीफ की है।

Back to top button