इस दिवाली आप ऐसे जीत सकते है 5 करोड़ की डायमंड जड़ी कार, बस करना होगा ये काम…

जिस ग्राहक की किस्मत सबसे ज्यादा मेहरबान होगी, उसे मुंबई में चल रहे भारत डायमंड वीक के दौरान हीरों जड़ित 5 करोड़ रुपये मूल्य की मर्सेडीज बेंज एस क्लास कार मुफ्त मिल सकती है. इस कार पर 3.5 लाख रुपये के स्वरोवस्की क्यूबिक जिरोकोनिया डायमंड लगे हुए हैं.

इनाम में मिलने वाली इस लग्जरी सिडान कार का सोमवार को डायमंड एग्जीबिशन के दौरान अनावरण किया गया. कार किसे मिलेगी इसके लिए खरीदारी की कुछ शर्त तय की गई है.

हीरों की प्रदर्शनी ‘भारत डायमंड वीक’ के तीसरे संस्करण का आयोजन 14 से 16 अक्टूबर तक मुंबई में किया जा रहा है. इसका आयोजन मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित भारत डायमंड बोर्स (BDB) परिसर में किया जा रहा है. इसमें 60 से ज्यादा भारतीय हीरा कारोबारी अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के लिए अपने पॉलिश्ड डायमंड का प्रदर्शन कर रहे हैं.

Maruti ने लॉन्च किया इस पसंदीदा कार का डीजल वेरिएंट

यह दुनिया के सबसे बड़े हीरा केंद्रों में से एक है जहां से दुनिया के हीरा निर्यात का 90 फीसदी हिस्सा जाता है. इस बार 35 से ज्यादा देशों के ग्राहकों के इसमें शामिल होने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि आर्थ‍िक मंदी की वजह से हीरा कारोबार भी मुश्किल में चल रहा है. पिछले छह महीनों में हीरों की आपूर्ति 30 से 40 फीसदी कम हो गई है. बीडीबी इस कारोबार को बढ़ाने की कोशिशों में लगा है. जनवरी 2020 से कारोबार सुधरने की उम्मीद है जब चीनी नया साल शुरू होगा.

क्या करना होगा कार जीतने के लिए

किसी ग्राहक को 5 करोड़ रुपये की कार जीतने के लिए उसके कम से कम 10 गुना कीमत के हीरे खरीदने होंगे, यानी उसे 50 करोड़ रुपये के पॉलिश्ड डायमंड खरीदने होंगे. लक्ष्मी डायमंड कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अशोक गजेरा ने द हिंदू अखबार को बताया, ‘यह कार किसी भी ऐसे अंतरराष्ट्रीय ग्राहक को मिलेगी जो कम से कम 50 करोड़ रुपये के हीरे खरीदेगा. अगर कोई ऐसा ग्राहक नहीं मिलता है तो कार को बाद में नीलाम कर दिया जाएगा और इससे हासिल राशि को महाराष्ट्र के सीएम राहत कोष में दान कर दिया जाएगा.’  

Back to top button