इस आपत्तिजनक काम के कारण शाहरुख खान और करण जौहर को मिला नोटिस

सिद्धार्थ मल्होत्रा, सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म ‘इत्तेफाक’ बॉक्स ऑफिस पर हिट करार दी जा चुकी है। समीक्षकों ने भी फिल्म की तारीफ की है। फिर भी प्रोड्यूजर्स के पसीने छूट रहे हैं। उन्होंने फिल्म में ऐसी चीज दिखा दी है जिसके कारण वह कानूनी पचड़े में फंस गए हैं।
 

इस आपत्तिजनक काम के कारण शाहरुख खान और करण जौहर को मिला नोटिसफिल्म ‘इत्तेफाक’ के निर्माता शाहरुख खान और करण जौहर को दिल्ली सरकार ने नोटिस भेजा है। ‘सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रॉडक्ट्स एक्ट (COTPA),2003’ के तहत उन पर फिल्म में स्मोकिंग को बढ़ावा देने का आरोप लगा है। गौरतलब है कि फिल्म के पोस्टर में अक्षय कुमार सिगरेट पीते नजर आ रहे हैं और साथ में कोई वैधानिक चेतावनी भी नहीं दी गई है। 
 इस आपत्तिजनक काम के कारण शाहरुख खान और करण जौहर को मिला नोटिसc

डीएनए को दिये इंटरव्यू में दिल्ली स्वास्थ विभाग के अधिकारी एसके अरोड़ा ने कहा, ‘हमने तीन दिन पहले स्पीड पोस्ट और इमेल के जरिये नोटिस भेज दिया है लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। अगर चार दिन बीतने पर भी उन्होंने उस आपत्तिजनक प्रमोश्नल पोस्टर को सोशल मीडिया समेत अन्य जगहों से नहीं हटाया तो सख्त कार्रवाई करेंगे।’
 फिल्म ‘इत्तेफाक’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 21 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। वहीं, विदेश में इस थ्रिलर ने पहले सप्ताह 12 करोड़ रुपये कमाए। करीब 10 करोड़ की लागत से बनी फिल्म इस लिहाज से हिट मानी जा रही है। यह फिल्म 1969 की राजेश खन्ना-नंदा स्टारर इसी नाम की फिल्म की रीमेक है। 
Back to top button