इलाज के लिए लंदन रवाना हुए नवाज़ शरीफ, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दी बेल

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ मंगलवार सुबह लगभग 11:30 बजे लाहौर से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से लंदन के लिए रवाना हो गए. जानकारी के मुताबिक, नवाज़ शरीफ के साथ उनके भाई PML- N पार्टी अध्यक्ष शबाज़ शरीफ के साथ ही चिकित्सक भी इस एयर एम्बुलेंस में मौजूद रहेंगे. नवाज़ शरीफ को उनकी लगातार गिरती सेहत के चलते इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने 8 हफ्तों की बेल दी है जिससे वो लंदन जाकर अपना उपचार करवा सकें.

आपको बता दें की नवाज़ शरीफ को 4 सप्ताह की विदेश यात्रा की ही मंजूरी दी गई है. हालांकि डॉक्टर्स की सिफारिश की वजह से ये अवधि बाद में बढ़ाई भी जा सकती है. इससे पहले मरियम नवाज़ ने भी नवाज़ शरीफ के लिए जमानत की मांग की थी जब उनके डॉक्टर अदनान खान ने नवाज़ के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की थी.

नवाज़ शरीफ इससे पहले रविवार को लंदन रवाना होने वाले थे, किन्तु एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ECL) में उनका नाम होने की वजह से उनका टिकट कैंसिल कर दिया गया था, जिसके बाद मंगलवार को उनका लंदन जाना तय किया गया. नवाज़ शरीफ पिछले कुछ समय से अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में जेल की कैद हैं. नवाज़ का उपचार फिलहाल उनके लाहौर स्तिथ आवास पर चल रहा है.

Back to top button