इन तरीकों से पता लगायें पार्टनर के ऑनलाइन अफेयर के बारे में

आजकल ऑनलाइन डेटिंग का ज़माना है. प्यार हो या दोस्ती सब ऑनलाइन होती है. ऑनलाइन डेटिंग या फ्रेंडशिप के लिए आपको अनेकों प्रकार के एप्स मिल जाएंगे. इन एप्स में आप अलग-अलग तरह के लोगों से मिलते हैं. लेकिन ऑनलाइन डेटिंग के इन एप्स ने कपल्स के खतरे को थोड़ा बढ़ा दिया है. इस तरह के एप रिश्तों में दरार ला रहे हैं.

इन तरीकों से पता लगायें पार्टनर के ऑनलाइन अफेयर के बारे मेंक्योंकि कपल्स में छोटा सा झगड़ा होने पर भी वह इस तरह के एप डाउनलोड कर लेते हैं और दूसरे लोगों से बात करने लगते हैं. कुछ लोगों के लिए तो यह टाइम पास करने का जरिया होता है भले ही वह रिलेशनशिप में क्यों न हों. कब उनका दिल अपने पार्टनर से हटकर किसी और पर आ जाता है उन्हें ये पता भी नहीं चलता. सिंगल लोगों के लिए यह ठीक है पर प्रेमी जोड़ों के लिए ऑनलाइन डेटिंग किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है.

कई बार तो आपको अंदाज़ा भी नहीं होता कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है. आपसे मिलने पर वह एप हटा देते हैं और फिर वापस जाकर दोबारा इनस्टॉल कर लेते हैं. लेकिन जब इस बारे में पता चलता है तो सालों पुराना रिश्ता खत्म हो जाता है. यदि आपको भी अपने पार्टनर पर शक है या आपको लगता है कि आपके पार्टनर के पास कोई ऑनलाइन डेटिंग एप है तो चिंता करने कि ज़रुरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिसे जानने के बाद आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि कहीं आपके पार्टनर का कोई ऑनलाइन अफेयर तो नहीं चल रहा.

रात देर तक जागना      

कई लोगों की आदत ही होती है देर रात तक जागना. उन्हें सच में नींद नहीं आती. लेकिन कुछ लोग ऑनलाइन अफेयर की वजह से भी देर तक जागते हैं. यदि आपको आपका पार्टनर देर रात तक ऑनलाइन दिखे तो धोखा देने की संभावनाएं थोड़ी बढ़ जाती हैं.

हर चीज़ में प्रीवेसी 

जिन लोगों का ऑनलाइन अफेयर होता है वह हर चीज़ को गुप्त रखते हैं. वह मोबाइल, लैपटॉप या टैबलेट पर अक्सर पासवर्ड डालकर रखते हैं. ऐसे लोग सामने फ़ोन का इस्तेमाल भी कम ही करते हैं.

गुस्सा आ जाना

जिन लोगों का ऑनलाइन अफेयर चल रहा होगा वह आपको अपना फोन छूने नहीं देंगे. फोन छूने पर वह झुंझला जाएंगे या आप पर गुस्सा करने लगेंगे.

बाकी कामों को इग्नोर

ऑनलाइन डेटिंग एप इस्तेमाल करने वाला पार्टनर ज़्यादातर समय अपने फोन में ही लगा रहता है. घर के कामों में उसे ज्यादा इंटरेस्ट नहीं होता.

 
Back to top button