आज इकोनॉमी पर वित्त मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकती है कई बड़े ऐलान

आर्थिक सुस्ती को लेकर चौतरफा आलोचना झेल रही केंद्र की मोदी सरकार इकोनॉमी को रफ्तार देने के लिए एक बार फिर बड़े ऐलान कर सकती है. दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शनिवार को दिल्‍ली के नेशनल मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. पीआईबी के मुताबिक दोपहर 2.30  बजे होने वाले इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई अहम ऐलान किए जा सकते हैं.

यह बीते 1 महीने में तीसरी बार होगा जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इकोनॉमी से जुड़े बड़े ऐलान कर सकती हैं. इससे पहले 30 अगस्त को भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर निर्मला सीतारमण ने बैंकिंग सेक्‍टर को लेकर कई बड़े फैसले लिए. इस दौरान उन्‍होंने 10 सरकारी बैंकों के विलय से चार बड़े बैंक बनाने की घोषणा की.

किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते है कोलकाता के पूर्व पुलिस क​मिश्नर राजीव कुमार

किन-किन बैंकों का हो रहा विलय

पहला विलय पंजाब नेशनल बैंक में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक का होगा. इसी तरह दूसरे विलय के तहत यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक एक हो जाएंगे.  इसके अलावा केनरा बैंक में सिंडिकेट बैंक और इंडियन बैंक में इलाहाबाद बैंक शामिल होगा. यहां बता दें कि बीते 5 सितंबर को पीएनबी और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के निदेशक मंडल ने विलय को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे भी दी है. बहरहाल, इस विलय के बाद देश में 12 PSBs बैंक रह जाएंगे. इससे पहले साल 2017 में पब्‍लिक सेक्‍टर के 27 बैंक थे.

 

 

Back to top button