पाकिस्तान देने जा रहा इंडिया को सबसे बड़ा झटका, अर्थ व्यस्था पड़ जाएगी ढीली

लाहौर: उरी हमले के बाद इंडिया और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी गहरा गया है। दोनों तरफ से जुबानी हमले हो रहे हैं। अब पाकिस्तान भारत को सबसे बड़ा झटका देने की तैयारी में है। पाकिस्तान सारी बॉलीवुड फिल्मों पर बैन लगाने की तैयारी में है।

पाकिस्तान देने जा रहा इंडिया को सबसे बड़ा झटका, अर्थ व्यस्था पड़ जाएगी ढीली

इंडिया को झटका देने के लिए कोर्ट में दायर की गई याचिका

बॉलिवुड फिल्मों पर प्रतिबंध की मांग को लेकर पाकिस्तान के लाहौर हाई कोर्ट में शनिवार को एक याचिका दायर की गई। याचिका में कहा गया है कि कश्मीर मुद्दे का समाधान होने तक पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगाई जाए।
 

जुल्म ढहा रही है भारतीय फौज

याचिका दायर करने वाले ऐडवोकेट अजहर सादिक का दावा है कि भारतीय फौज कश्मीर में कथित तौर पर ‘जुल्म ढा रही’ है और पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन की इजाजत देने से न केवल कश्मीरियों की बल्कि पाकिस्तानी आवाम की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है।

पाकिस्तान के खिलाफ होती हैं भारतीय फिल्मे

अजहर सादिक ने यह भी दलील दी है कि भारतीय फिल्में पाकिस्तान की ‘कश्मीर नीति’ की मुखालफत करती हैं और कश्मीरियों की ‘आजादी के आंदोलन’ की राह में ‘सबसे बड़ी बाधा’ हैं। अजहर सादिक की याचिका में मांग की गई है कि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पाकिस्तानी हुकूमत को भारतीय फिल्मों पर फौरन रोक लगाने का आदेश दिया जाए।
Back to top button