इंडियन आर्मी ने LoC पर चलाई तोप चार पाकिस्तानी चौकियों के परखच्चे उड़े

जी हाँ!! इतना सब होने के बाद भी 1 बार फिर इंडियन आर्मी ने भारत का नाम रोशन कर दिया| इस बार  INDIAN ARMY ने NORTH KASHMIR के केरन सेक्टर में एलओसी पार पाकिस्तान की चौकियों को ध्वस्त करने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया। सरकारी सूत्रों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। सेना ने पिछले महीने आर्टिलरी गन के इस्तेमाल से पाकिस्तान की 4 चौकियों के परखच्चे उड़ा दिए थे।

इंडियन आर्मी ने LoC पर चलाई तोप चार पाकिस्तानी चौकियों के परखच्चे उड़े

ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार के सूत्रों ने सेना द्वारा आर्टिलरी गन के इस्तेमाल की पुष्टि की है। इससे पहले महज ऐसा किए जाने की संभावनाएं ही जताई जाती थीं। 2003 में एलओसी पर सीजफायर अग्रीमेंट साइन करने के बाद पहली बार आर्टिलरी फायर का मामला सामने आया है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि एक जवान के शव को क्षत-विक्षत करने के बाद सेना ने पाकिस्तान को आर्टिलरी गन से जवाब दिया था। आर्टिलरी गन की फायरिंग में पाकिस्तान की 4 चौकियां तबाह हुई थीं। पिछले दिनों आतंकी शहीद के शव को क्षत-विक्षत कर एलओसी पार करने में कामयाब हो गए थे। पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कवर फायर दिया था।

पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़कर 120mm हैवी मॉर्टार दागे जा रहे थे। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की फायरिंग का माकूल जवाब दिया था। रक्षा सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से अक्सर सीजफायर तोड़ा जाता रहा है, पर इतनी तीव्रता कभी नहीं देखी गई थी। वहीं, OROP के मुद्दे पर सूत्रों ने बताया कि 95 फीसदी केस संतोषजनक तरीके से सुलझा लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 96,000 पूर्व जवानों के डॉक्युमेंट्स गुम थे। इस वजह से कुछ की पेमेंट्स में देरी हुई। पर इसे दो महीने के भीतर सुलझा लेने की बात कही जा रही है।
Back to top button