Shocknig: भारत रत्न सरदार हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स से बाहर

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (एचआई) चयनकर्ताओं ने आश्चर्यजनक रूप से भारत रत्न अनुभवी मिडफील्डर सरदार सिंह को अगले महीने होने वाले हॉकी वर्ल्ड  लीग फाइनल्स के लिए आज भारतीय टीम से बाहर कर दिया है। घोषित 18 सदस्यीय टीम में रूपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा की वापसी हुई है। सरदार सिंह ढाका में हुए एशिया कप टीम का भी हिस्सा थे जो विजयी रही थी। वहीं मनप्रीत को बतौर कप्तान बरकरार रखा गया है।Shocknig: भारत रत्न सरदार हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स से बाहर

 

पिछले काफी समय से विवादों में घिरे टीम के सीनियर खिलाड़ी सरदार को टीम से बाहर किए जाने से साफ है कि नए कोच शुअर्ड मरीने का भरोसा नए और युवा खिलाडिय़ों पर अधिक है। हॉकी इंडिया(एचआई) चयनकर्ताओं ने टीम में मनप्रीत को बतौर कप्तान बरकरार रखा है जबकि चिंगलेनसाना सिंह उपकप्तानी संभालेंगे। अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश फिलहाल पूरी तरह फिट नहीं हैं ऐसे में गोलकीपिंग के लिए आकाश चिक्ते और सुरज कारकेरा पर जिम्मेदारी होगी।

 

ओडिशा के भुवनेश्वर में होने वाले हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम में रूपिंदर और लाकड़ा की वापसी से टीम के बैकलाइन को मजबूती मिलेगी। रूपिंदर पांच महीने तक चोट से जूझने के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि लाकड़ा घुटने की चोट के कारण काफी समय से बाहर थे और रियो ओलंपिक तक में हिस्सा नहीं ले सके थे। लाकड़ा ऑस्ट्रेलिया में हुए चार राष्ट्रों के टूर्नामेंट में भी टीम का हिस्सा रहे थे।

ये भी पढ़ें: बलरामपुर का सोहेल्या पक्षी विहार गूंजा विदेशी मेहमान पक्षियों के कलरव से

टीम:

गोलकीपर: आकाश चिक्ते, रूरज कारकेरा।

डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, दिप्सान तिर्की, वरूण कुमार,रूपिंदरपाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा।

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह(कप्तान), चिंगलेनसाना सिंह(उपकप्तान),एसके उथप्पा, सुमित, कोठाजीत सिंह।

फॉरवर्ड: एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह।

Back to top button