आप भी यहां जानिये आज की 5 बड़ी खबरें…

सैमसंग द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए Galaxy M20, Galaxy M30 और Galaxy M40 स्मार्टफोन्स काफी पॉपुलर हुए. ये स्मार्टफोन्स ऑनलाइन सेल किए जाते हैं और काफी आक्रामक कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के साथ आते हैं. अब सैमसंग द्वारा इनके अपग्रेडेड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है. फिलहाल सैमसंग Galaxy M21, Galaxy M31 और Galaxy M41 के स्पेसिफिकेशन्स ऑनलाइन लीक हुए हैं.

5G स्मार्टफोन को अभी मेनस्ट्रीम होने में काफी समय लगेगा. अब तक सैमसंग, Huawei और OnePlus जैसी कंपनियों ने कुछ बाजारों में अपने प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के 5G वर्जन को रिलीज किया है. चूंकि ये फोन्स प्रीमियम कैटेगरी में उतारे गए हैं, इसलिए ये महंगे भी हैं. ऐमे में रियलमी और वीवो जैसी कंपनियां किफायती 5G स्मार्टफोन्स लाने की तैयारी कर रही हैं, ताकि इन्हें आम जनता तक पहुंचाया जा सके. रिलयमली द्वारा कम कीमत में 5G फोन्स लाने की योजना सामने आई थी. लेकिन ऐसा लग रहा है कि रियलमी से पहले ही Vivo अब तक सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी पूरी कर चुका है और इसे iQOO Pro 5G के रूप में लॉन्च किया जा सकता है.

रिलायंस की जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा, जियो पोस्टपेड प्लस सेवा और दूसरी कई सेवाओं की घोषणा हाल ही में रिलायंस की एनुलअ जनरल मीटिंग (AGM) के दौरान की गई. इसके विपरीत दूसरी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी कंपनी एयरटेल की ओर से मुकाबले में अभी तक कोई ऑफर पेश नहीं किया गया है. सभी निगाहें एयरटेल की तरफ हैं. लोग देखना चाह रहे हैं कि इस बार एयरटेल जियो से मुकाबले में क्या कमद उठाएगा? इस बीच एक रिपोर्ट मिली है कि कंपनी अपनी सेवाओं को रिफ्रेश करने की तैयारी में है और इस बार कंपनी का फोकस ARPU बनाए रखने के लिए प्रीमियम ग्राहकों पर है.

उत्तराखंड पुलिस ने पॉपुलर चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म TikTok को ज्वाइन कर लिया है. इसके तहत पुलिस का उद्देश्य लोगों से सीधे जुड़ना है. आपको बता दें कि इससे पहले केरल पुलिस ने पिछले महीने TikTok में अपनी एंट्री ली थी और अब इनके 2.25 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

सैमसंग के Galaxy M30 और Galaxy M20 स्मार्टफोन्स की कीमत भारत में घट गई है. ऐमेजॉन इंडिया की साइट और सैमसंग ऑनलाइन स्टोर पर डिस्काउंट्स को देखा जा सकता है. साथ ही ग्राहक यहां एक्सचेंज डिस्काउंट का भी फायदा उठा सकते हैं.

Back to top button