आज ये 3 बड़े बदलाव के साथ मुकाबले उतरेगा टीम इंडिया, जानिए प्लेइंग इलेवन

भारत और श्रीलंका के बीच आज गुवाहाटी में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। साल के इस पहले मैच में भारतीय टीम तीन निश्चित बदलाव के साथ उतरेगी। ओपनर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है जबकि चोटिल जसप्रीत बुमराह वापसी कर रहे हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच आज शाम जब मुकाबला खेला जाएगा तो दोनों टीमें साल का आगाज जीत से करना चाहेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ जो भारतीय टीम खेलने उतरी थी उसमें खेलने वाले तीन खिलाड़ी इस वक्त सीरीज में नहीं हैं। ऐसे में आज का प्लेइंग इलेवन जो भी होगा उसमें तीन बदलाव तो निश्चित हैं।

टीम इंडिया में तीन बदलाव निश्चित

यह भी पढ़ें: INDvsSL T20: आज श्रीलंका से टीम इंडिया पहला मुकबला, मैच से पहले ही कप्तान को लगी चोट

ओपनर रोहित शर्माा को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। रोहित की जगह बतौर ओपनर चोट की वजह से बाहर बैठने वाले शिखर धवन वापसी कर रहे हैं। तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर चोटिल हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में उतरी टीम में यह तीन बदलाव देखने को मिलेगा।

कैसा होगा प्लेइंग इलेवन

आज के मुकाबले में भारतीय टीम में जो एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वो ओपनिंग में होगा। चोटिल शिखर धवन वापसी कर रहे हैं वो रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल के जोड़ीदार होंगे। तेज गेंदबाजी में टीम के अनुभवी स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे वक्त के बाद वापसी करेंगे। चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे बुमराह टीम इंडिया के गेंदबाजी का अहम हिस्सा हैं। दीपक चाहर की जगह युवा नवदीप सैनी को मौका मिला है। वो एक ऐसा बदलाव है जिसे भविष्य का गेंदबाज माना जा रहा है।  

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी। 

Back to top button