आज का राशिफल 17 अप्रैल 2021, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष
आज का दिन आपके लिए उत्तम सफलता दायक रहेगा। बड़ी मात्रा में आज आपके हाथ धन लग सकता है, जिससे आप संतुष्टि महसूस करेंगे और अपने भविष्य की चिंता से मुक्त हो जाएंगे। सायंकाल के समय परिवार के सदस्य और दोस्तों की प्रति उदार रवैया रखें। परिवार के छोटे बच्चे आज आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं। अपने व्यवसाय की प्रगति को देख आपके मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा और विलासिता माहौल का लुफ्त उठाएंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में उत्तम सफलता मिलेगी। व्यापार के लिए कुछ यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कुछ कमी आ सकती है।

वृष 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपने अनियमित खानपान से बचना होगा और अपने स्वास्थ्य में आ रही कमी को दूर करने के लिए डॉक्टर से सलाह लेनी होगी। आज आपको आय कम और व्यय अधिक होगा, लेकिन आपको दोनों में संतुलन बनाना ही होगा। सायंकाल के समय से लेकर रात्रि तक किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हो सकता है। जीवनसाथी का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। आज आपका ध्यान देना होगा कि किसी वस्तु की अधिकता आपको हानि पहुंचा सकती है। आपका कोई शत्रु आपके समझ कोई प्रस्ताव रखे, तो उसे स्वीकार करने से बचना होगा। उसके बहकावे में ना आएं।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए एक महत्वपूर्ण परियोजना पुरा करने वाला है। आज आपके परिवार में कोई विवाद पनप सकता है, लेकिन आपको उस विवाद में नहीं पड़ना है और अपनी व्यवस्था में चल रही योजनाओं को चरम तक पहुंचाना है, जिसमें आपको अपने भाई की मदद लेनी पड़ सकती है। माताजी के लिए आज कोई गिफ्ट खरीद सकते हैं। यदि धन संपति संपत्ति से संबंधित कोई मामला चल रहा है, तो उसमें सफलता मिलेगी। जमीन जायदाद के लिए यदि निवेश करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। भविष्य में आपको इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

कर्क
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। व्यापार के लिए आपको कुछ यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं और आप अपनी बिजनेस की तरक्की से कम खुश नजर आएंगे, जिसके लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने की सोच सकते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर आज कुछ तनाव रह सकता है, लेकिन जीवन साथी के सहयोग से शाम तक वह समाप्त हो जाएगा। सायंकाल के समय आपका आपके पिताजी से वाद विवाद हो सकता है, इसलिए व्यर्थ की बहस में ना पड़ें। विद्यार्थियों को आज कुछ किताबों की कमी हो सकती है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। निजी संबंध प्रेम पूर्ण और सहयोग पूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहने से आप विभिन्न कार्यों मे सक्रियता से भाग लेंगे। आज आपको अपने पारिवारिक बिजनेस में अपने जीवन साथी की सलाह की आवश्यकता होगी, जिससे आपको भविष्य में भरपूर लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज परिवार का कोई सदस्य आपके लिए कोई सरप्राइस प्लान कर सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

कन्या
आज का दिन कुछ भाग दौड़ व व्यस्तता भरा रहेगा। आज आपको किसी भी स्थिति का आकलन करके दिल और दिमाग दोनों से फैसला लेना होगा। यदि कहीं निवेश करने की सोच रही हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज सफलता मिलेगी। आज आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आने से भागदौड़ अधिक होगी व धन भी व्यय होगा। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

तुला
आज आपने जो व्यापार साझेदारी में क्या हुआ था, उससे आपको भरपूर लाभ होगा, लेकिन व्यक्तिगत संबंधों मे आज कोई आपके बीच दरार डालने की कोशिश कर सकता है। आप अपने परिवार की सभी जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल रहेंगे। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजन के कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे। पारिवारिक संपत्ति से संबंधित कोई विवाद चल रहा था, तो उसमें आपको लाभ होगा। आज आपको अपने पिताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। शारीरिक व मानसिक रूप से परेशान होने के बावजूद आप जो भी कार्य साहस से करेंगे, उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। आज आपके शत्रु आपके कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां उत्पन्न कर सकते हैं ,लेकिन परेशान ना हो, आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। यदि आप कहीं यात्रा पर जाने का मन बना रहे थे, तो उसमें सफलता प्राप्त होगी। नौकरी से जुड़े जातकों को आज प्रमोशन व सैलरी में इंक्रीमेंट मिल सकता है।

धनु
आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा, लेकिन फिर भी आज आपको अपनी सेहत और अपने वित्तीय संसाधनों पर थोड़ी ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। परिवार में कोई तनाव चल रहा था, तो वह आज कम होगा। सायंकाल के समय अपने आस-पड़ोस में वाद विवाद की स्थिति को पनपने ना दें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज दूसरे लोगों के कार्यों के लिए ज्यादा वक्त और ऊर्जा बर्बाद ना करें क्योंकि ऐसे लोग एक के बाद एक दूसरी डिमांड पेश करते रहेंगे।

मकर
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन होने का योग है, हो सकता है इसके चलते आपको किसी कठिन दौर से भी गुजरना पड़े, लेकिन याद रखें, रात के बाद ही सवेरा होता है, इसलिए धैर्य बनाए रखें और सहजता से आगे बढ़े। सामाजिक संबंधों में भी आज आपको सफलता मिलती दिख रही है। यदि किसी बैंक व संस्था से लोन लेना चाहते हैं, तो परिवार के सदस्यों से भी विचार कर लें, क्या पता उधार लेने की आवश्यकता ना पड़े। जीवन साथी के स्वास्थ्य में आज कुछ कमी आ सकती है। इसके लिए सायंकाल के समय भागदौड़ रहेगी।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए कुछ तनावग्रस्त रह सकता है। आज आपको अपने ऊपर हावी होने वाली संभावनाओं से  बचना होगा और अपने अंतर्मन की पुकार को सुनना होगा, लेकिन किसी भी मामले में अतिवादी होने से बचें, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। आज आपके कार्यक्षेत्र में भी अप्रत्याशित बदलाव की संभावना होती दिख रही है, जिसका भविष्य में आपको लाभ भी अवश्य होगा। संतान के विवाह में कुछ विलंब होने से भी तनाव हो सकता है। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ है, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकता है।

मीन
आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आज आपने अपने व्यापार में जो उम्मीदें सजा कर रखी थी, उनके पूरा होने से आप खिल उठेंगे। यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में है, तो वह भी आज आपको मिल सकती है। उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। निजी संबंधों के मामले में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आप अपनी समझदारी से इन्हें सुलझा भी सकते हैं। आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अहम को छोड़कर अपने रिश्ते को महत्व दें। संतान को अच्छे कार्य करते देख मन में प्रसन्नता रहेगी। पिताजी की सेहत के प्रति सचेत रहें, ससुराल पक्ष से धन लाभ हो सकता है।

Back to top button