60 सालों से कहां गुम हो गई धर्मेंद्र की ये दो बेटियां, कभी शक्ल तक नहीं देखी होगी

बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे धर्मेंद्र आज अपना  82वां जन्मदिन मना रहे हैं। देओल खानदान को ‌फिल्म जगत से जुड़े करीब 58 साल हो चुके हैं। अब इस खानदान की तीसरी पीढ़ी यानी सनी देओल के बेटे करण देओल भी डेब्यू के लिए तैयार हैं। धर्मेंद्र के बाद उनके दोनों बेटे सनी और बॉबी ‌सिल्वर स्क्रीन पर छाए रहे। लेकिन धर्मेंद्र की 3 बेटियां हमेशा लाइमलाइट से दूर रहीं। आप सोच रहे होंगे कि ये 3 बेटियां कौन सी हैं।
 इनमें दो बेटियां अजीता और‌ि विजेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर की हैं। वहीं एक बेटी अहाना धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की हैं। आपने अहाना के बारे में तो सुना ही होगा। अहाना, ईशा देओल की छोटी बहन हैं। जो अपनी शादी के समय चर्चा में आई थीं। लेकिन धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की बेटियों अजीता और विजेता को शायद किसी ने देखा भी नहीं होगा। आखिर ये दोनों बेटियां कहां हैं।
इस परिवार के दो ऐसे मेंबर हैं जिनका जिक्र इन 58 सालों में एक बार भी नहीं हुआ। ये दो मेंबर धर्मेंद्र की बेटियां और सनी देओल की बहनें अजीता देओल और विजेता देओल हैं। अजीता और विजेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर की बेटियां हैं। दोनों हमेशा लाइम लाइट से दूर रहीं। इतना ही नहीं दोनों को कभी किसी फैमिली फंक्‍शन में भी नहीं देखा गया।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब दोनों बहनें कैलिफोर्निया में शिफ्ट हो गई हैं। इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, अजीता की शादी किरण चौधरी से हुई थी। किरण “1000 Decorative Designs from India” नामक एक बुक के ऑथर हैं। वो अपने पति के साथ कैलिफोर्निया में रहती हैं। अजीता का निक नेम लल्ली है।

वहीं विजेता के नाम से धर्मेंद्र ने अपना प्रोडक्‍शन हाउस खोला है। धर्मेंद्र की कंपनी का नाम ‘विजेता प्रोडक्‍शन प्राइवेट लिमिटेड’ है। विजेता की शादी के बारे में इंटरनेट पर कोई जानकारी नहीं मौजूद है। वो भी अपनी बहन अजीता के साथ अमेरिका में शिफ्ट हो चुकी हैं।

अजीता और विजेता की सौतेली बहनें ईशा देओल और अहाना देओल हैं। एक ओर देओल फैमिली की ये दो बेटियां अक्सर लाइम लाइट में रहती हैं। वहीं अजीता और विजेता के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे। दोनों की कुछ ही तस्वीरें हैं जो इंटरनेट पर मौजूद हैं।

 
धर्मेंद्र के हेमा मालिनी से शादी करने के बाद देओल परिवार दो भागों में बंट गया था। एक ओर धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश अपने चारों बच्चों के साथ अलग रहती थीं। वहीं दूसरी ओर धर्मेंद्र हेमा मालिनी के साथ नई जिंदगी शुरू कर रहे थे। एक ही परिवार के दो हिस्से हो चुके थे।
 
ईशा देओल और अहाना देओल की शादी में प्रकाश कौर और उनके चारों बच्चों में से कोई भी शामिल नहीं हुआ था। सनी देओल के कजिन अभय देओल ने भाई की सारी रस्में अदा की थीं। आज भी प्रकाश कौर और उनकी दोनों बेटियां लाइम लाइट से दूर हैं।
 
 
 
 
Back to top button