अभी अभी: आखिरकार सीएम योगी ने कर दिया ये ऐलान जिसकी बिल्कुल भी नहीं थी उम्मीद, अब सरकारी…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर चलते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कर्मचारियों को समय से आने के निर्देश दिए हैं. ये आदेश वैसे तो प्रदेश के शहरी कर्मचारियों पर पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लागू कर दिया था. अब ऐसा ही नया उन्होंने विकास खंड स्तर के कर्मचारियों के लिए भी कर दिया है. उन्होंने ये ऐलान शनिवार देर रात मीटिंग लेते हुए किया.

सोनिया गाँधी ने पांच साल किया है वेश्या का काम – सुब्रमणियम स्वामी

इसके लिए अब पूरे प्रदेश के सरकारी कार्यायलों में बायोमेट्रिक मशीन लगायी जायेंगे. इसके अलावा उन्होंने ये भी निर्देश दिए कि हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक बोर्ड लगाया जायेगा. इस बोर्ड में प्रधान, ग्राम सचिव और रोज़गार सेवक के मोबाइल नंबर होंगे. इसके अलावा इस बोर्ड पर महत्वपूर्ण जानकारी का ब्योरा भी दिया जायेगा. अंत में ग्राम स्तर पर क्या काम हो रहा है उसकी भी जानकारी दी जाएगी इस बोर्ड पर.

उन्होंने कई योजनायें जैसे प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, मनरेगा. पीएम ग्राम सड़क योजना सही अन्य योजनाओ की समीक्षा करी. इसके अलावा समग्र ग्राम विकास विभाग को ग्राम्य विकास विभाग में विलय करने का भी निर्देश दिया.

योगी ने कहा कि योजनाओ के लक्ष्य को पूर्ण किया जाये वो भी बिना किसी परेशानी हुए. सभी ग्रामीणों को उनके आवास जल्द से जल्द दिए जाये. इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मनरेगा से जुड़े कर्मचारियों का पैसे चोरी न हो पाए या उसमे घपला न हो पाए इसके लिए उन्होंने मेहनताना आधार बेस्ड सिस्टम से देने के निर्देश दिए जिसपे अमल किया जाना बाकी है.

इसके अलावा उनका ध्यान इस समय सबसे ज्यादा सूखे की मार झेल रहा बुंदेलखंड पर है. वहां के हालात सुधरने पर मुख्यमंत्री बहुत जोर दे रहे हैं.

Back to top button