आईए जानें किस मामले में भाजपा के फरार पूर्व नेता संजय धारीवाल के खिलाफ एसआईटी ने लिया एक्शन…

उत्तराखंड में भाजपा सरकार में ही एक ओर बीजेपी नेता पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार की ओर से सख्त कार्रवाई हुई है। पिछले कई दिनों से फरार पूर्व भाजपा नेता के खिलाफ एसआईटी ने सख्त एक्शन लिया है। सूत्रों से मिले पुख्ता इनपुट के आधार पर पुलिस ने पूर्व भाजपा नेता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में फरार भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष संजय धारीवाल को एसआईटी ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया। धारीवाल पर पुलिस ने पचास हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपी के कब्जे से 4.25 लाख नगद, दो ब्लैंक चेक और अभ्यर्थियों को लाने-ले जाने में इस्तेमाल की गई गाड़ी बरामद की है। 

भाजपा का मंगलौर ग्रामीण मंडल का अध्यक्ष रह चुके संजय धारीवाल को एसटीएफ ने पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, जेई-एई परीक्षा के मामले में उसे हाईकोर्ट से स्टे मिल गया था। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपी संजय धारीवाल को शुक्रवार रात को नारसन क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

उसकी निशानदेही पर उसके घर से चौपहिया वाहन बरामद किया गया, जिसमें वह अभ्यर्थियों को परीक्षा एवं नकल केंद्रों में लेकर गया था। 
उन्होंने बताया कि करनाल हरियाणा में उसके भाई सुधीर के फ्लैट से 4.25 लाख की रकम और दो ब्लैंक चेक भी बरामद किए गए हैं। आरोप है कि धारीवाल ने कई अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र रटवाया था और उसके एवज में रकम ली थी।

दोनों ही परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने में उसकी भूमिका रही है। पटवारी और ए दोनों परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक करने में शामिल 38 आरोपी अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं। एसआईटी लंबे समय से संजय धारीवाल की धरपकड़ के प्रयास में जुटी हुई थी, लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा था। एसआईटी ने धारीवाल के गांव मोहम्म्दपुर जट्ट मंगलौर पहुंचकर उसके घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया था।

Back to top button