अलीगढ़ में RSS नेता के भाई की गोली मारकर हत्या, इलाके में मची सनसनी

उत्तर प्रदेश में पुलिस अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है, लेकिन इसका असर अपराधियों पर पड़ता नहीं दिखाई दे रहा. रविवार देर रात अलीगढ़ शहर में अज्ञात हमलावरों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के एक नेता के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

अलीगढ़ में RSS नेता के भाई की गोली मारकर हत्या, इलाके में मची सनसनी पुलिस के मुताबिक, अलीगढ़ जिले के थाना बन्नादेवी क्षेत्र स्थित नई बस्ती में रहने वाले शशि चौहान को हमलावरों ने गोलियों से भून डाला. उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई. शशि चौहान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रहास चौहान के भाई हैं. वह पूर्व मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह के भी करीबी हैं.

शशि चौहान नई बस्ती में किसी परिचित के घर बैठे हुए थे. तभी हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी. उन्हें गंभीर हालत में मेडिकल अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है. इस मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बताते चलें कि आरएसएस या उससे संबंधित लोगों की हत्या की वारदात लगातार हो रही है. हाल ही में मेरठ जिले में आरएसएस के एक कार्यकर्ता का शव बोरे में बरामद किया गया. मृतक की पहचान सुनील गर्ग के रूप में की गई. वह लोहे के मशहूर व्यापारी भी थे. उन्हें अंतिम बार बीजेपी के नगर निगम प्रत्याशी का प्रचार करते देखा गया.

पुलिस अधीक्षक मानसिंह (शहर) ने बताया था कि मृतक के चेहरे पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं. उनकी मोटरसाइकिल एक पार्किंग से बरामद कर ली गई है. हत्या होने से पहले वह कहां-कहां गए और किन लोगों से मिले इसकी जानकारी एकत्र की जा रही है. हालांकि, अभी तक हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए हैं.

यूपी से पहले पंजाब में भी कई आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. बीते महीने अमृतसर में हिंदू सुरक्षा समिति के नेता विपिन कुमार को सरे बाजार गोलियों से भून दिया गया था. पूरी वारदाता CCTV कैमरे में कैद हो गई थी. मृतक की पहचान विपिन कुमार के रूप में हुई थी. वह जय शंकर वेलफयर सोसाइटी के मेंबर थे.

Back to top button