भारतीय इंजीनियर की अमेरिका में हत्या, परिवार के सदस्य सदमे में

24 फरवरी :भाषा: भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोटला की अमेरिका में हत्या होने के बाद यहां बाचुपल्ली स्थित उनके आवास पर शोक का माहौल है। एक अमेरिकी व्यक्ति ने उन्हें
भारतीय इंजीनियर की अमेरिका में हत्या, परिवार के सदस्य सदमे में
आतंकवादी और मेरे देश से बाहर जाओ जैसी नस्लीय टिप्पणियां करते हुए गोली मार दी।

ओलाथ में जीपीएस बनाने वाले गारमीन मुख्यालय में काम करने वाले श्रीनिवास कुचिबोटला :32: की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि उनके भारतीय सहकर्मी आलोक मदासानी गंभीर रूप से जख्मी हैं। अमेरिका में बुधवार की रात को बहस होने के बाद 51 वर्षीय एडम पुरीन्टन ने दोनों पर नस्लीय टिप्पणियां करते हुए गोलियां बरसा दीं।

भारत के विज्ञान और तकनीकी मामलों की अनदेखी को चीन मान रहा भूल

श्रीनिवास के माता…पिता और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात करने और सांत्वना देने के बाद उनके कुछ रिश्तेदारों ने संवाददाताओं से कहा कि शहर से बी. टेक करने के बाद श्रीनिवास 2005 में एम. टेक करने के लिए अमेरिका गए थे।

 उनके रिश्तेदार कृष्णमोहन ने कहा, चार वर्ष पहले उनकी शादी हुई थी। उनके प्रबंधक उनकी काफी प्रशंसा करते थे। वर्ष 2014 में वह गारमीन कंपनी में चले गए।
उन्होंने कहा, हमें बताया गया है कि नफरत के कारण उन्हें गोली मारी गई। श्रीनिवास काफी अच्छे व्यक्ति थे… हम उन्हें काफी याद करते हैं।

गोंडा रैलीः मोदी ने अखिलेश और राहुल पर किए तीखे वार

उनके एक अन्य रिश्तेदार वेणु माधव ने कहा, नफरत के कारण उनकी हत्या कर दी गई। इस तरह के लोग जब चिल्लाते हैं तो आम तौर पर हम जवाब नहीं देते। मैंने खुद ही अमेरिका में काम किया है और मैं इस बारे में जानता हूं। मेरा मानना है कि मेरे भाई ने भी जवाब नहीं दिया होगा। संभवत: ट्रम्प :अमेरिकी राष्ट्रपति: के बाद हम ऐसा देख रहे हैं… हमारा मानना है कि नस्लीय हमले बढ़े हैं। पहले ऐसा नहीं होता था। कभी…कभी ऐसी घटनाएं होती थीं, अब ऐसा अकसर होने लगा है। इस बार ऐसा हमारे घर में हुआ। यह काफी दुखद है।

बहरहाल उन्होंने मामले में औपचारिकताएं पूरी करने के लिए दो अधिकारियों को भेजकर तत्परता दिखाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को धन्यवाद दिया।
Back to top button