अमेरिका में भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या

अमेरिका के कैलिफॉर्निया में किराने की एक दुकान पर कथित रूप से हथियारों से लैस चार लुटेरों ने 21 वर्षीय एक भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी। इन लुटेरों में एक भारतीय मूल का एक व्यक्ति भी शामिल बताया जा रहा है। घटना मंगलवार देर रात की बताई गई है।
अमेरिका में भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्याइस घटना पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर दुख जाहिर करते लिखा है, ‘मुझे इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की पूरी रिपोर्ट मिली है। पुलिस ने एक भारतीय मूल के संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करेगी।’
 
स्थानीय समाचार पत्र फ्रेस्नोबी की रिपोर्ट के मुताबिक, धरमप्रीत सिंह जस्सर फ्रेस्नो शहर में एक गैस स्टेशन के पास किराने की एक दुकान में ड्यूटी पर था। तभी भारतीय मूल के एक व्यक्ति समेत चार लुटेरे दुकान में लूटपाट के लिए घुसे। धरमप्रीत कैश काउंटर के पीछे छुप गया। इसके बावजूद नकदी और सामान लूटने के बाद वहां से जाते समय किसी एक लुटेरे ने उसे गोली मार दी।

अगले दिन जब बुधवार को एक ग्राहक दुकान पर पहुंचा तब घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी गई। अकाउंटिग का छात्र धरमप्रीत मूल रूप से पंजाब का रहने वाला था। वह छात्र वीजा पर करीब 3 साल पहले अमेरिका आया था। पुलिस ने इस मामले में भारतीय मूल के 22 वर्षीय अठवाल को गिरफ्तार किया है।

संदिग्ध को माडेरा डिपार्टमेंट ऑफ करेक्शन्स में स्थानांतरित किया जाएगा। अठवाल के खिलाफ हत्या और लूटपाट के आरोप लगाए गए हैं। माडेरा शेरिफ जय वार्ने ने कहा कि जांचकर्ता अन्य संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं और इस मामले में जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

 
Back to top button