अमेरिका में फिर हुई भारतीय युवक की हत्या, मारी गोली

अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ हो रही हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को भी एक भारतीय युवक की शिकागो के डोल्टन में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मारे गए युवक का नाम अरशद वोरा बताया जा रहा है।
युवक उस समय गैस स्टेशन पर मौजूद था, जहां डकैती के प्रयास के दौरान बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। मारा गया युवक गुजरात के नादियाद का रहने वाला था। घटना के बाद विदेश मंत्रालय ने इस पर संज्ञान लेते हुए स्‍थानीय अधिकारियों से जानकारी की है। 

बताया जा रहा है मारे गए युवक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। वहीं घटना के संबंध में अभी और जानकारी भी की जा रही है।

पहले भी कई भारतीय युवकों की हो चुकी हैं हत्याएं

बता दें कि इससे पहले भी अमेरिका में भारतीय मूल के कई लोगों की हत्याएं की जा चुकी हैं, खासकर ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद ऐसी घटनाओं में काफी तेजी आई है।

जून महीने में अमेरिका के अटलांटा में समीर पटेल नाम के भारतीय युवक को गोली मार दी गई थी। बिहार के पटना का रहने वाला समीर अटलांटा के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में काम करता था। वह घटना भी कुछ कुछ आज की घटना की तरह ही थी। घटना वाली रात वह स्टोर बंद कर रहा था तभी अचानक से दो लोग आए और समीर को गोली मारकर स्टोर का कैश लूट कर फरार हो गए। गोली लगने के बाद समीर को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां लंबे समय तक उसका इलाज चलता रहा।

उसके अलावा कैलीफोर्निया राज्य के मडैस्टो शहर में भी एक भारतीय युवक की मई महीने में हत्या कर दी गई थी। हत्या की वजह मात्र एक सिगरेट बनी थी। पंजाब के कपूरथला के हबीबवाल का रहने वाले जगजीत सिंह वहां एक डिपार्टमेंटल स्टोर पर काम करता था। वहां पर स्टोर पर काम करते समय देर रात एक शख्स ने स्टोर में आकर सिगरेट की मांग की, जगजीत सिंह ने मना किया तो आरोपी उस पर बिगड़ गया और चाकू से हमला कर उसकी जान ले ली।

 
 
Back to top button