अमेरिका ने पाकिस्तान को फिर चेताया, कहा अगर आतंकियों को अब सरकारी समर्थन हुआ तो..

अमेरिका ने एक बार फिर आतंकवाद को समर्थन देने को लेकर पाकिस्तान समेत सभी क्षेत्रीय साझेदारों को आगाह किया है. ट्रम्प प्रशासन ने कहा है कि आतंकवादियों को सरकार द्वारा दिया जा रहा समर्थन बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके अलावा अमेरिका ने अफगानिस्तान में सुरक्षा के समक्ष चुनौती बने और पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे कुछ आतंकी समूहों को लेकर भी चिंता व्यक्त की है.

पेंटागन ने अमेरिकी कांग्रेस को सौंपी गई अफगानिस्तान पर आधारित एक रिपोर्ट में बताया है कि पाकिस्तान में तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के आतंकी खुलेआम घूम रहे हैं. उल्लेखनीय है कि पेंटागन का यह बयान उस खबर के बाद आया है जिसमें बताया गया था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने के बारे में विचार कर रहे हैं. पेंटागन ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अफगानिस्तान विदेशों के समर्थन वाले आतंकवाद के कारण निरंतर खतरों का सामना कर रहा है.

अब देश में नहीं बिकेंगे iPhone, जीत लिया गया Apple के खिलाफ केस

रिपोर्ट के अनुसार हक्कानी नेटवर्क अफगानिस्तान सरकार और पूर्वी अफगानिस्तान में वर्चस्व कायम करने के लिए लगातार तालिबान का साथ दे रहा है. पेंटागन ने कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान में मौजूद 20 से अधिक आतंकी और चरमपंथी संगठनों की निगरानी और उनसे पैदा हो रहे खतरों से निपटने के लिए अफगान का समर्थन करने वाले अमेरिकी प्लेटफॉर्म बनाने की जरूरत है.

Back to top button