अमेरिका को पाकिस्तान ने दिया धमकी; दिखाया अपना सबसे ताकतवर शस्त्र

जी हाँ!! अमेरिका को पाकिस्तान ने दिया सबसे खतरनाक धमकी जिससे उड़ गये हैं अमेरिकियों के होश | यही नही पाकिस्तान ने दुनिया भर को दिखाया अपना सबसे ताकतवर शस्त्र |

अमेरिका को पाकिस्तान ने दिया धमकी; दिखाया अपना सबसे ताकतवर शस्त्र

यह भी पढ़ें:- पुतिन का बड़ा फैसला, इन देशों को होगा बड़ा नुकसान

पाक आर्मी के इस नए शस्त्र का नाम थंडरबोल्ट WZ-10 हेलीकॉप्टर है और अब आपको इस शस्त्र की ताकत के बारे में भी बता देते हैं। ये हेलीकॉप्टर एक तरह से मिसाइल आर्म्ड है यानी इस हेलीकॉप्टर में मिसाइल लोड करके कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसके अलावा इस हेलीकॉप्टर से ही मिसाइल को दागा जा सकता है और ये टैंक को आसानी से टारगेट कर सकती है। बताया जाता है कि पाक के दोस्त चीन ने इस हेलीकॉप्टर को अमेरिका के AH-64 हेलीकॉप्टर को मुकाबले तैयार किया है। AH-64 अपाचे वो ही हेलिकॉप्टर है जिसका इस्तेमाल गल्फ युद्ध में किया गया था और इसके अलावा इसका इस्तेमाल अफगानिस्तान में आतंकियों को नेस्ताबूत करने के लिए किया गया था। बताया जा रहा है पाक आर्मी का हेलीकॉप्टर इसी टक्कर का है।

इस बीच ये भी कहा जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर में टर्बोशाफ्ट इंजन लगाकर देखा गया था। ये ज्यादा पावरफुल इंजन है और चीन इसे WZ-16 हेलिकॉप्टर में इस्तेमाल कर रहा है। हालांकि इस बीच बड़ी खबर ये ही है कि आखिरकार पाकिस्तान इस हेलीकॉप्टर को दुनिया के सामने ले ही आया है और दुनिया को खुली चुनौती भी देने लगा है। बहावलपुर में हुई आर्मी एक्सरसाइज को पाक आर्मी ने राद-उल-बुर्क का नाम दिया। आपको बता दें कि इस आर्मी एक्सरसाइज में नवाज शरीफ भी शामिल हुए थे। इसके अलावा पाक आर्मी चीफ राहिल शरीफ भी मौजूद रहे थे। इस हेलीकॉप्टर के अलावा इस एक्सरसाइज में थंडर फाइटर जेट्स  और अल-खलीद टैंक जैसे हथियारों को भी शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें:- नवाज शरीफ की हुई जमकर पिटाई; ‘पिटने’ के बाद कहते हैं भाई मैंने बहुत ‘मारा’

इसके अलावा खास बात आपको ये भी बता दें कि भारत इससे पहले अमेरिका से 22 अपाचे AH-64 के लिए डील कर चुका है हालांकि 3.1 बिलियन डॉलर की इस डील के तहत अभी भारत में एक भी अपाचे की डिलीवरी नहीं हुई है। इस वक्त भारत और पाक के रिश्तों में कैसा तनाव है, ये हर कोई जानता है। इस बीच पाक आर्मी द्वारा इस तरह की वॉर प्रैक्टिस कुछ अलग ही संकेत दे रही है। WZ-10 ऐसा हेलीकॉप्टर है, जो चीन की सेना को 2012 से अपनी सर्विस दे रहा है। आपको यहां ये भी बता दें कि पिछले साल ही ट्रायल के लिए चीन ने पाक को 3 WZ-10 हेलीकॉप्टर्स दिए थे। हालांकि पाकिस्तान की जरूरतों को ये हेलीकॉप्टर कितना पूरा कर रहा है, इसका अब तक खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। 

Back to top button