अमित शाह का साफ ऐलान, जो करना है कर लो… वापस नहीं होगा CAB

नई दिल्‍ली। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि बाहर से आए अल्पसंख्यक शरणार्थियों को हमारी सरकार नागरिकता जरूर देगी। दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा कि आपको जो रानजीतिक विरोध करना है वो करो, भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार अडिग है। शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी। वे भारत के नागरिक बनेंगे और सम्मान के साथ दुनिया में रहेंगे।

इसी के साथ गृह मंत्री ने यह भी कहा कि पाकिस्तान से आए हुए कई दलित भाई-बहन दिल्ली और हरियाणा के बॉर्डर पर रहते हैं, जो बिल का विरोध कर रहे हैं, वह जाकर उनकी सुध लें। 30-40 सालों से दूसरी-तीसरी पीढ़ी आने को हुई, लेकिन उन्हें नागरिकता नहीं मिली।

गृह मंत्री अमित शाह ने जगह-जगह हो रही हिंसा को लेकर कहा कि इस देश के किसी भी अल्पसंख्यक की नागरिकता जाने का सवाल ही नहीं है, बल्कि बिल में नागरिकता दी जा रही है। जो प्रताड़ित होकर आए हैं वो कहां जाएं। यह नेहरू-लियाकत समझौते का हिस्सा था, जिसका आपने (कांग्रेस) 70 साल तक पालन नहीं किया। उस समझौते का पालन आज नरेंद्र मोदी ने किया है और लाखों करोड़ों लोगों को नागरिकता देने का काम किया है।

गृह मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों को भी कहना चाहता हूं कि आपके पास जो सूचना है वह ठीक नहीं है। मुस्लिम भाई-बहनों की नागरिकता कहीं नहीं जा रही। नरेंद्र मोदी जी ने भी इसको साफ किया है। इसके साथ ही उन्होंने माहौल बिगाड़ने को लेकर विपक्ष पर हमला भी किया।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल एंड कंपनी एंड कांग्रेस पार्टी, जो दिल्ली के शांत पानी में कंकड़ डालने का काम कर रहे हैं, उनको पहचानने की जरूरत है। मैं युवाओं को भी कहना चाहता हूं कि साइट पर एक्ट पड़ा है, उसे पढ़ लीजिए। किसी प्रावधान के अंदर किसी के साथ अन्याय की बात हुई, तो हमें बताइए।

Back to top button