अभी-अभी: अमित शाह का बड़ा एलान, बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद होंगे भारत के नये राष्ट्रपति

काफी मथापच्ची और अटकलों के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड ने राष्ट्रपति के उम्मीदवार के तौर पर बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद के नाम पर मुहर लगा दी है. कोविंद को राष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषितकर बीजेपी ने न सिर्फ लोगों को चौंकाया है, बल्कि राजनीतिक दौर पर एक तीर से कई शिकार भी किए हैं.अभी-अभी: अमित शाह का बड़ा एलान, बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद होंगे भारत के नये राष्ट्रपति

क्या हैं मायने?

कोविंद का संबंध दलित समाज से है ऐसे में जो पार्टियां उनके विरोध में आएंगी, बीजेपी उन्हें दलित विरोध बताने में जरा भी देर नहीं करेगी.  इसके साथ ही बीजेपी खुद के दलित विरोधी छवि से उबरने का तरीका ढूंढा है. दूसरी तरफ बिहार की सत्ताधरी पार्टियों को भी असमंजस में डाल दिया है. लालू-नीतीश के लिए मुसीबत ये है कि आखिर वो अपने ही राज्यपाल का राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर विरोध कैसे करें और वो भी तब जब उनका संबंध दलित वंचित समाज से हो.

अभी-अभी: अचानक आयी राहुल गाँधी की मौत की खबर से कांग्रेस पार्टी में मातम, पूरे देश में मचा हाहाकार…

राष्ट्रपति के चुनाव में अपने उम्मीदवार की जीत के लिए बीजेपी के पास जरूरी वोट हैं, इसलिए अब राम नाथ कोविंद का अगला राष्ट्रपति बनना तय है.

कौन हैं कोविंद?

  • रामनाथ कोविंद दलित समाज से आते हैं,
  • कोविंद कानपुर के रहने वाले हैं
  • सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में 16 साल तक वकालत कर चुके हैं.
  • बिहार के राज्यपाल हैं.
  • कोविंद भारतीय जनता पार्टी के जाने-माने नेता हैं. राम नाथ कोविंद यूपी से दो बार साल 1994-2000 और साल 2000-2006 के दौरान राज्यसभा सांसद रह चुके हैं.
  • बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रह चुके हैं.
  • इसके अलावा कोविंद 1998 से 2002 तक बीजेपी के दलित मोर्चा के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं.
  • रामनाथ कोविंद का नाम अब तक कभी भी किसी विवाद में सामने नहीं आया है. उनकी छवि काफी साफ-सुथरी है.

ये हैं Porn की दुनिया की सबसे हॉट और सबसे खुबसूरत भारतीय पोर्न स्टार्स

रामनाथ कोविंद के प्रवक्ता ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि अभी उन्हें आधारिकारिक रूप से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष  सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने बातचीत करके राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने का अनुरोध किया है.

इसके मायने क्या हैं-

2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी को इसका फायदा मिल सकता है. ये किसी मास्टर स्ट्रोक से कम नहीं है. विपक्ष की एकता को बिखेरने की कोशिश है.

बड़ी ख़बर: पीएम मोदी के लिए किसान बने सिर दर्द, योग दिवस पर करेंगे…

राम नाथ कोविंद के नाम तय होने से पहले कई दूसरे बड़े चेहरे चर्चा में रहे, लेकिन आखिर-आखिर में राम नाथ कोविंद के नाम पर मुहर लगी. इस मीटिंग में पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के दूसरे बड़े नेता और मंत्री मौजूद थे.

 
 
Back to top button