‘अभ्‍यास वर्ग’ के दौरान PM मोदी ने कहा- भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण आगे बढ़ी

 भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए शनिवार को दो दिवसीय सांसद कार्यशाला ‘अभ्‍यास वर्ग’ रखा गया। इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने पार्टी सांसदों को संबधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण यहां तक पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण। इसके साथ ही मोदी ने पार्टी सांसदों से कहा कि सभी सांसद कार्यकर्ताओं से अपना संपर्क बनाए रखें, उनसे रिश्ते बनाएं।

सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसद सिर्फ चुनाव के समय ही नहीं बल्कि पूरे कार्यकाल के दौरान कार्यकर्ताओं की बात सुनें । संसद की कार्यवाही में सक्रिय हिस्सेदारी लें। पीएम मोदी ने पार्टी सांसदों को कड़ी मेहनत करने का भी सुझाव दिया है।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आज भारतीय जनता पार्टी के सांसदों की दो दिवसीय कार्यशाला में आए सभी सांसद सदस्यों के साथ संवाद किया।

भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए आज से दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम ‘अभ्‍यास वर्ग’ की शुरुआत की गई है। संसद भवन लाइब्रेरी में आयोजित इस कार्यक्रम में सांसदों को पार्टी की विचारधारा से लेकर संगठन के गुर सिखाए जा रहे हैं। इस बार भाजपा के 125 से ज्‍यादा सांसद ऐसे हैं जो पहली बार जीतकर संसद भवन पहुंचे हैं।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम में अलग अलग तरह के कुल नौ सत्र होंगे। दो दिन चलने वाले कार्यक्रम में बताया जाएगा कि संसद के भीतर और बाहर सांसदों का आचरण कैसा होना चाहिए। साथ ही जनता से जुड़ने के बारे में भी टिप्‍स दिए जाएंगे। यही नहीं सांसदों को यह भी बताया जाएगा कि पार्टी की विचारधारा को कैसे बढ़ाया जाए।

अभ्यास वर्ग में सांसदों की मौजूदगी अनिवार्य की गई है। पार्टी के संसदीय कार्यालय की ओर से सभी सांसदों को तीन और चार अगस्त को दिल्ली में ही रहने का आदेश दिया गया है। प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह सांसदों को कई अहम मुद्दों और विषयों के बारे में जानकारी देंगे। बता दें कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं, सांसदों और नेताओं के लिए अक्‍सर ही ऐसे कार्यक्रमों का अयोजन करती है।

Back to top button