लखनऊ में बनेगा देश का सबसे बड़ा स्टार्ट-अप हब

इस आशय का निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को देते हुए इस पर शीघ्र कार्रवाई शुरु करने के लिए कहा है। उन्होंने सभी विभागों में सरकारी काॅन्ट्रैक्ट के लिए ई-टेण्डरिंग व्यवस्था पारदर्शिता के साथ लागू कराने के भी निर्देश दिए हैं।

बीजेपी का बड़ा बयान- पूरा भारत बोले ‘जय श्रीराम’, विरोध करने वाले इतिहास बन जाएंगे

योगी ने कहा कि ग्राम सभाओं में लगभग 60 हजार से अधिक संचालित जन सेवा केन्द्रों में आम नागरिकों को बेहतर सुविधा न उपलब्ध कराने वाले सर्विस प्रोवाइडरों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करायी जाए।

उन्होंने मथुरा के हिन्दुस्तान काॅलेज में नव-उद्यमी उत्प्रेरक केन्द्र (इन्क्यूबेटर) की स्थापना की 100 दिनों में कराये जाने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्राॅनिक्स विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान कहा कि आई़ टी़ पार्क्स, स्टार्ट-अप इन्क्यूबेटर्स, एवं ई़ एम़ सी़ की स्थापना एवं अन्य विभागीय योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित कराकर आगामी पांच वर्षों में 70 लाख से अधिक लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में इलेक्ट्राॅनिक्स सदन की स्थापना एवं आई़ टी़ एवं इलेक्ट्राॅनिक्स विभाग के अधीन समस्त संस्थाओ-यूपीडेस्को, यूपीएलसी, श्रीट्राॅन इण्डिया, अपट्रान पावरट्रानिक्स, ई-सुविधा एवं सेण्टर फाॅर ई-गवर्नेन्स के कार्यालयों की स्थापना एवं संचालन के लिये एक आई0टी0 भवन का निर्माण कराए जाने के लिए विस्तृत कार्य योजना प्रस्तुत किए जाने के निर्देश दिए।इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डाॅ0 दिनेश शर्मा भी मौजूद थे।

Back to top button