अभी अभी: अखिलेश ने थामा कांग्रेस का दामन, राहुल से मिल लड़ेगे चुनाव

सूबे की समाजवादी पार्टी (सपा) में मचे सियासी संग्राम के बीच सीएम अखिलेश यादव  मुलायम की रजामंदी के बगैर अब कांग्रेस के साथ गठबंधन की तैयारी में हैं. सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का रोडमैप तैयार हो चुका है और इस संबंध में जल्द ही घोषणा की जा सकती है. बताया जा रहा है कि गठबंधन होते ही राहुल गांधी और अखिलेश यादव प्रदेश भर में संयुक्त चुनाव प्रचार पर निकलेंगे. 

मुलायम को छोड़ अखिलेश कांग्रेस के साथ मिलायेंगें ‘हाथ’

संयुक्त चुनाव प्रचार के मौके पर राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहेंगी. इसी हफ्ते गठबंधन की घोषणा होते ही अखिलेश यादव, उनकी पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की मुलाक़ात दिल्ली में होगी. इसमें इस संयुक्त चुनाव प्रचार की लॉन्चिंग की जाएगी.

बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी और परिवार में चल रहे विवाद की वजह से इस लॉन्चिंग में देरी हुई. अब जब अखिलेश और मुलायम खेमा समाजवादी पार्टी और उसके सिंबल को लेकर चुनाव आयोग में है, ऐसे में 13 जनवरी को चुनाव आयोग की ओर से फैसला सुनाते ही इसकी घोषणा भी हो सकती है.

यह भी कहा जा रहा है कि अखिलेश और प्रियंका गांधी की गठबंधन को लेकर दिसंबर में बात हो चुकी है. दोनों ही गठबंधन को लेकर सकारात्मक दिख रहे हैं. अब जब राहुल गांधी अपनी छुट्टी से वापस आ चुके हैं तो उम्मीद जताई जा रही है कि इस हफ्ते गठबंधन पर मुहर लग सकती है. 

Back to top button