अब स्मार्टफोन न यूज करने पर मिलेगा 72 लाख का इनाम, बहुत जल्द कर ले ये एक काम…

मोबाइल फोन अब लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है. दिन भर में कई घंटे स्मार्टफोन पर बिताए जा रहे हैं. कोकाकोला की एक कंपनी विटामिन वॉटर ने फोन न यूज करने पर ईनाम देने का ऐलान किया है. ये कंपनी 1 लाख डॉलर यानी लगभग 72 लाख रुपये तक का ईनाम दे सकती है.

इस अमेरिकी कंपनी की शर्त ये है कि आपको ये प्राइज जीतने के लिए बिना स्मार्टफोन के रहना होगा. ये कंपनी स्क्रॉल फ्री कॉन्टेस्ट चला रही है जिसका मकसद लोगों को स्मार्टफोन की लत छुड़ाना है. हालांकि आपको इस प्राइज को पाने के लिए एक दो दिन नहीं, बल्कि पूरे एक साल बिना स्मार्टफोन के रहना होगा.

इसके लिए एंट्री ली जा रही है जो 8 जनवरी 2019 तक चलेगी. एंट्री पाने के लिए क्रिएटिव ट्वीट या इंस्टाग्राम पोस्ट करना होगा. शॉर्ट लिस्ट होने के बाद एक साल तक बिना स्मार्टफोन के रहना होगा.

ऐसा नहीं है कि आप किसी को कॉल नहीं कर पाएंगे या कम्यूनिकेशन खत्म होगा. इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने वाले लोगों को 1996 एरा का फोन दिया जाएगा जो फीचर फोन है. जाहिर है इसमें न तो इंटरनेट चलेगा न ही आप वीडियोज या गाने सुन पाएंगे. इससे सिर्फ कॉल कर सकेंगे. हालांकि एक छूट दी गई है कैंडिडेट्स इस दौरान डेस्कटॉप कंप्यूटर या लैपटॉप यूज कर सकते हैं. अगर चाहें तो गूगल होम और ऐलेक्सा डिवाइस भी यूज कर सकते हैं. लेकिन मोबाइल और टैबलेट नहीं यूज करना है.

दो डिस्प्ले का साथ लांच हुआ Vivo Nex का नया वेरियंट, जाने कीमत व फीचर्स

इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए या जीतने के लिए पहले तो आपको एक ट्वीट या इंस्टाग्राम पोस्ट करना होगा जिसमें NoPhoneforaYear हैशटैग के साथ ये बताना होगा कि आप बिना स्मार्टफोन के एक साल कैसे बिताएंगे.

संभावना ये भी है कि अगर आप 6 महीने भी अपने स्मार्टफोन के बिना बिता सकते हैं तो कंपनी इसके लिए आपको 10 हजार डॉलर यानी लगभग 7.2 लाख रुपये दे सकती है. 

कंपनी का कहना है कि लोगों की एंट्री लेने के लिए तीन प्वॉइंट्स जज किए जाएंगे. इनमें क्रिएटिविटी, ऑरिजनैलिटी और ह्यूमर शामिल है. जिस सब्मिशन ने हाई स्कोर किया वो जीतेगा.

एक साल तक आपने फोन यूज नहीं किया है ये कंपनी को कैसे पता चलेगा?

यह पता लगाने के लिए कि आपने एक साल तक स्मार्टफोन को न तो छुआ है और न ही यूज किया है. कंपनी लाई डिटेक्टर टेस्ट करेगी जो कॉन्टेस्ट के आखिर में होगा. अगर लाइ डिटेक्टर टेस्ट पास कर गए तो प्राइज मिलेगा वर्ना फेल.

Back to top button