अब एक मिस कॉल और मोबाइल में हो जाएगा 250 रुपये तक रिचार्ज

नई दिल्ली। घर बैठे ऐप से मोबाइल रिचार्ड करना आसान काम हो गया है। हालांकि इसमें कई तरह के फायदे हैं लेकिन हम आपको ऐसी चीज बताने जा रहे हैं जिससे आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल की मदद से अपने फोन को 250 तक रिचार्च कर सकेंगे।अब एक मिस कॉल और मोबाइल में हो जाएगा 250 रुपये तक रिचार्ज

हालांकि, यह सुविधा केवल उन्हीं यूजर्स के लिए है जो एचडीएफसी बैंक के उपभोक्ता हैं। आपको बता दें कि एचडीएफसी बैंक ने एक ऐसी सर्विस शुरु की है जो बैंक ग्राहकों को अपना फोन केवल एक मिस कॉल के जरिए रिचार्ज करने की सुविधा देगी। इसकी घोषणा बैंक के डिजिटल बैंकिंग हेड नितिन चुघ ने की।

कैसे काम करेगा यह तरीका?

1. इसके लिए ग्राहकों को सबसे पहले अपना नंबर मैसेज के जरिए एक्टिवेट कराना होगा। साथ ही यह भी बताना होगा कि उन्हें कितने का रिचार्ज कराना होगा।

2. इसके लिए उन्हें 7308080808 नंबर पर ACT <Operator Name> <Last 5 digits of Account Number> मैसेज भेजना होगा।

3. इसके बाद आपकी सर्विस एक्टिवेट कर दी जाएगी। आप यहां अपने साथ 2 और नंबर को जोड़ सकते हैं।

4. दूसरे नंबर्स को एक्टिवेट कराने के लिए आपको ACT <Mobile Number> <Operator Name> <Last 5 digits of Account Number> मैसेज 7308080808 नंबर पर भेजना होगा।

5. इसके बाद जब भी आपको अपने नंबर पर रिचार्ज करना हो तो अपने नंबर से 7308080808 नंबर पर मिस कॉल कर दें।

6. आपको बता दें कि इसमें डिफॉल्ट 50 रुपये का रिचार्ज होता है। लेकिन यूजर्स चाहें तो 10 से 250 रुपये तक राशि तय कर सकते हैं।

7. इसके लिए यूजर्स को इंटरनेट, एप और वॉलेट की जरुरत नहीं होगी।

8. नंबर एक्टिवेट होने के बाद जब भी ग्राहक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस कॉल करेगा तो उसके नंबर पर रिचार्ज कर दिया जाएगा और उसके बैंक अकाउंट से पैसे काट लिए जाएंगे।

इसकी ज्यादा जानकारी आप नीचे दिए गए यूट्यूब वीडिया से भी ले सकते हैं

Back to top button