अचानक अरबपति बन गई यह महिला जानें… कैसे

अमेरिका के नार्थ टेक्सास की Ruth Balloon नाम की एक महिला ने हाल में अपने बैंक अकाउंट को चेक किया तो अपने अकाउंट में जमा राशि को देखकर स्तब्ध रह गई। महिला के अकाउंट में 37 मिलियन डॉलर (2,62,69,07,500 रुपये) की अतिरिक्त राशि पड़ी हुई थी। महिला ने इस संबंध में बैंक से चैट करने को सोचा लेकिन तबतक उस दिन के लिए चैट का ऑप्शन बंद हो चुका था। इसके बाद Balloon ने बैंक अकाउंट बैलेंस की फोटो अपने पति को भेजी और जानना चाहा कि यह राशि खाते में कैसे आ गई। उस महिला के पति को लगा कि यह किसी तरह का स्कैम है।

‘DailyMail’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक अचानक खाते में आई इतनी बड़ी रकम को लेकर हैरान दंपति ने आखिरकार बैंक से सम्पर्क किया। बैंक ने उनके द्वारा दी गई जानकारी को चेक किया। उसके बाद बैंक ने कपल को बताया कि यह कोई Christmas miracle नहीं है, वरन क्लर्क की गलती की वजह से 37 मिलियन डॉलर का अमाउंट महिला के अकाउंट में आ गया है।

हालांकि, Balloon बस एक दिन के लिए ही अरबपति रह सकीं क्योंकि बैंक ने माफी मांगते हुए रुपये वापस ले लिए। रिपोर्ट के मुताबिक Balloon ने कहा, ”मुझे लगा कि किसी ने सच में हमें 37 मिलियन डॉलर गिफ्ट किया है। मैं अरबपति बन गई थी। मैंने उसका स्क्रीनशॉट ले लिया है ताकि यह बात कह सकूं। यह अब कहानी बनकर रह गई है।

बैंक ने कहा कि अगर Balloon ने इस गलती को नहीं पकड़ा होता तो भी क्लर्क की ओर से की गई यह गलती पकड़ी गई होती और उसे दुरुस्त कर दिया जाता। LegacyTexas bank ने एक बयान जारी कर कहा कि एक क्लर्क ने रुपये जमा करते समय गलती से Balloon का अकाउंट नंबर डाल दिया था। उल्लेखनीय है कि अब इस गलती को सुधार लिया गया है।

Back to top button