अगले साल तक टली फांसी, निर्भया गैंगरेप केस में कोर्ट ने फिर दी तारीख

नई दिल्‍ली। निर्भया गैंगरेप के गुनाहगारों की फांसी को अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है। दरअसल पटियाला हाउस कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए अब सात जनवरी 2020 की तारीख तय कर दी है। ऐसे में अब सभी दोषियों को 20 दिन की मोहलत और मिल गई है।

वहीं तारीख आगे बढ़ने की खबर सुनकर निर्भया की मां फूट-फूटकर रोने लगीं। बता दें कि निर्भया के माता-पिता ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका देकर चारों दोषियों को जल्द-से-जल्द फांसी देने की मांग की थी। पिछली सुनवाई में पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस के चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने के मामले की सुनवाई 18 दिसंबर तक टाल दी थी।

बीते शुक्रवार को कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में आगे की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद होगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में आज एक दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी गई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आज अक्षय के वकील ने जो तर्क दिए वे पुराने हैं, उन्होंने इस मामले की सही तरह से जांच करने का तर्क भी ठुकरा दिया।

याचिका अस्वीकृत होने के बाद अक्षय के वकील एपी सिंह ने कोर्ट से राष्ट्रपति के पास दया याचिका के लिए 2 हफ्ते का वक्त मांगा। लेकिन जजों ने कहा कि आपको उतना ही वक्त मिलेगा जो कानून में निर्धारित है। इस प्रकार राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजने के लिए दोषी अक्षय के पास अब एक हफ्ते का समय है।

Back to top button