अगर आप हैं सुष्मिता सेन की तरह ट्रैवल के लिए क्रेजी तो जरूर जाये इन जगहों पर

बॉलीवुड में सुष्मित ने लगभग 30 फिल्में की हैं और उन्होंने हमेशा लीक से हटकर जिंदगी जीने में यकीन रखा है। पूर्व मिस यूनिवर्स रह चुकीं सुष्मिता सेन इन दिनों अपने बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ अपनी रोमांटिक लाइफ के लिए काफी चर्चित हो रही हैं, लेकिन सुष्मिता सेन का हर अंदाज अपने आप में बहुत ध्यान आकर्षित करने वाला होता है।

अपनी बोल्ड और बिंदास छवि के लिए मशहूर सुष्मिता सेन अपनी शख्सीयत के लिए तो जानी जाती ही हैं, साथ ही वह ट्रैवलिंग की भी दीवानी हैं। आइए जानते हैं ट्रैवलिंग से जुड़े उनके खास एक्सपीरियंस के बारे में-

रास आता है दुबई

सुष्मिता सेन शॉपिंग, खानपान और खुद को ब्रेक देने के लिए अक्सर दुबई जाती हैं। यहां समुद्र किनारे बने वर्ल्ड फेमस पाम जुमैरा में ठहरना उन्हें बहुत दिलचस्प लगता है। यहां का एंबियंस सुष्मिता सेन को इतना पसंद आता है कि बेहद मसरूफ रहते हुए भी वह खूब एंजॉय करती हैं।

सुष्मिता सेन ने परफेक्ट वैकेशन के लिए एक डेफिनीशन दी है। उनका मानना है कि इस तरह के वैकेशन में डेस्टिनेशन के लिए सीधी फ्लाइट होनी चाहिए, एक बार में सफर 8 घंटे से ज्यादा का नहीं होना चाहिए। इसमें अलग-अलग तरह की जगहों पर जाना शामिल होना चाहिए, फिर चाहें वह यूरोप हो, एशिया हो या फिर अमेरिका। ट्रैवलिंग में बहुत ज्यादा भागदौड़ नहीं होना चाहिए, ताकि उसका पूरा मजा उठाया जा सके। मैं इस मामले में बहुत बिगड़ी हुई हूं। मैं चाहती हूं कि मेरी ट्रैवलिंग पूरी तरह से रिलैक्स्ड हो। बैकपैकिंग मुझे बहुत रास नहीं आती।

सुष्मिता सेन को हॉलीडे के दौरान कई तरह की चीजें पसंद आती हैं मसलन उन्हें म्यूजियम देखना बहुत पसंद है। बीच, माउंटेन, पैरा सेलिंग, वॉटर स्पोर्ट्स, टूरिस्ट प्लेसेस की सैर, नाइट मार्केट्स में घूमना सुष्मिता को बहुत अच्छा लगता है। सुष्मिता ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘वेनिस और फ्लोरेंस में मुझे वह सबकुछ मिल जाता है, जो हॉलीडे के दौरान मुझे पसंद है। यूरोप भी मुझे काफी अट्रैक्टिव लगता है। यहां लोगों को सड़कों, कैफेटेरिया आदि में आर्ट को पसंद करते हुए देखना अलग तरह की अनुभूति देता है। यहां के लोग काफी खुशमिजाज नजर आते हैं।’

सुष्मिता सेन को कोलंबिया की यात्रा खासतौर पर याद है। दरअसल यहां का एंबियंस काफी अलग है। गलियारों में कारों का जाना प्रतिबंधित है, सड़कों पर लोग एंजॉय करते नजर आते हैं, यह बिल्कुल वैसा ही है, जैसा मेरे दिल को सुकून देता है। यहां बीच के किनारे चर्च दिखाई देते हैं। इस तरह का फील इस्तानबुल, केपटाउन और लेबनॉन में भी आता है।

सुष्मिता सेन का मानना है कि जो महिलाएं घूमने के लिए क्रेजी हैं, उन्हें रियो डी जेनेरो, न्यू ऑर्लियन्स, मैक्सिको में लास ब्रिसास, वेनेजुएला या किसी भी साउथ अमेरिकन देश की सैर जरूर करनी चाहिए।

Back to top button