आज से लग सकता है बड़ा झटका, अगर आप भी हैं इस बैंक के खातेदार तो यह खबर आपके लिए ही है

जी हाँ अगर आपका भी खाता स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) में है तो यह खबर आपके लिए ही है। यह एसबीआई के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर है। आज से बैंक अपनी कुछ जरुरी सेवाएं महँगी करने जा रहा है, जिससे इसके खाताधारकों को परेशानी हो सकती है। आज बैंक की 5 सेवाओं से जुड़े हुए नियम बदल जायेंगे.

ये भी पढ़े: खुलासा: प्राइवेट पार्टी डांस वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, जिसने खोले मनोरंजन जगत के कई राज…देखें विडियो
आज से लग सकता है बड़ा झटका, अगर आप भी हैं इस बैंक के खातेदार तो यह खबर आपके लिए ही हैये भी पढ़े: केजरीवाल मुख्यमंत्री से बनें ‘मूर्खमंत्री’… के पीछे छिपा है बड़ा राज ?

अपने अकाउंट से पैसे निकालना हुआ महँगा:

 

अब एसबीआई के खाताधारकों को अपने ही अकाउंट से पैसे निकालने के लिए बैंक को भारी कीमत देनी होगी। अपने खाते से आज से आप महीने में सिर्फ चार बार ही मुफ्त में पैसे निकाल सकते हैं। इससे ज्यादा बार निकालने के लिए आपको चार्ज देना पड़ेगा। आइये आज हम आपको बताते हैं कि एसबीआई के खाताधारकों को किन-किन सेवाओं के लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी।

अब एसबीआई के सेविंग अकाउंट से महीने में केवल 4 बार ही मुफ्त में फैसे निकाले जा सकते हैं। अगर इसके बाद आप पैसा एसबीआई के एटीएम से भी निकालते हैं तो आपको 10 रूपये का सर्विस चार्ज देना पड़ेगा। इसके उलट अगर आप मुफ्त सीमा ख़त्म होने के बाद पैसे किसी अन्य बैंक के एटीएम से निकालते हैं तो आपको 20 रूपये सर्विस चार्ज देना होगा।

इन एटीएम कार्डों पर लगेगा शुल्क:

अब से बैंक ग्राहकों के लिए मुफ्त में सिर्फ रुपे डेबिट कार्ड ही जारी करेगा। अगर कोई ग्राहक वीजा या मास्टर कार्ड लेना चाहता है तो उसे इसके लिए बैंक को अलग से चार्ज देना पड़ेगा। आज से एसबीआई के एटीएम से होने वाले कुछ निकासियों के लिए 25 रूपये भी चार्ज देना होगा। यह चार्ज केवल उन्हें ही देना होगा जो एसबीआई के ई-वॉलेट से एटीएम के जरिये पैसा निकालेंगे।

अब से जो भी ग्राहक अपने कटे-फटे नोट बैंक में बदलने के लिए जे जायेगा उससे इसके लिए शुल्क लिया जायेगा। जी हाँ अब से नोट बदलने पर आपको 2-5 रूपये शुल्क के तौर पर चुकाने होंगे। लेकिन एक सहूलियत बैंक के तरफ से दी गयी है कि अगर आप 20 से ज्यादा नोट या 5000 की कीमत से ज्यादा नोट बदलवायेंगे तभी आपको शुल्क देना होगा। इसके कम नोट बदलवाने पर आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा।

 
Back to top button