केजरीवाल मुख्यमंत्री से बनें ‘मूर्खमंत्री’… के पीछे छिपा है बड़ा राज ?

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम, भारत की तमाम जनता फिलहाल तो उन्हें इसी परिचय से जानती है, अब अगर केजरीवाल में दिलचस्पी है, और उनके बारे में ज्यादा कुछ जानना चाहते हैं, तो सबसे आसान तरीका होता है, हम गूगल करते हैं, लेकिन अगर आप केजरीवाल से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिये गूगल करेंगे, तो आपको चौंकाने वाले परिणाम मिल सकते हैं। गूगल सर्च केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री नहीं बल्कि मूर्खमंत्री बता रहा है।
New Delhi, Jun 02 : अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम, भारत की तमाम जनता फिलहाल तो उन्हें इसी परिचय से जानती है, अब अगर केजरीवाल में दिलचस्पी है, और उनके बारे में ज्यादा कुछ जानना चाहते हैं, तो सबसे आसान तरीका होता है, हम गूगल करते हैं, लेकिन अगर आप केजरीवाल से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिये गूगल करेंगे, तो आपको चौंकाने वाले परिणाम मिल सकते हैं। गूगल सर्च केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री नहीं बल्कि मूर्खमंत्री बता रहा है। Advertisement Read Also : दिल्ली में फैली गंदगी को लेकर हाई कोर्ट ने एमसीडी को लगाई फटकार… डेंगी मामले में जबरदस्त खिंचाई ! जब आप गूगल करते है, तो सर्च इंजन में सबसे ऊपर परिणाम आता है, विकिपीडिया पेज का, इस पेज पर सीएम से संबंधित जो जानकारी दी गई है, वो हैरान करने वाली है। इस पेज पर केजरीवाल के नाम के साथ भी छेडछाड़ किया गया है, kejri1और उनका नाम केजरीबवाल लिखा गया है। ये तो आपने कई बार सुना होगा, कि नाम में क्या रखा है, लेकिन अगर नाम में कुछ नहीं रखा, तो फिर मानहानि केस क्यों होता है। इसके साथ ही इनकी पार्टी के नाम के साथ भी जबदस्त छेड़खानी की गई है। आम आदमी पार्टी को इस पेज पर आम आमदनी पार्टी लिखा गया है। इसके पीछे क्या मंशा है, ये तो लिखने वाला ही जानें। Advertisement Read Also : IIT दिल्ली के नालंदा अपार्टमेंट में स्कॉलर छात्रा का शव मिलने से सनसनी ! इस विकिपीडिया पेज पर जब आप आगे पढ़ेंगे, तो उनके पद को लेकर कुछ अलग ही शब्द का इस्तेमाल किया गया है, जनता उन्हें दिल्ली का मुख्यमंत्री जानती है, लेकिन इस पेज पर उनके लिये मूर्खमंत्री शब्द का इस्तेमाल किया गया है।Kejri इस पेज ने आप संयोजक के प्रोफेशन को लेकर जो ब्योरा दिया है, उसके अनुसार वो भारतीय सिनेमा आलोचक, पार्ट टाइम राजनीतिज्ञ, आम आमदनी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मूर्खमंत्री हैं। उनकी फिल्मों के शौक की वजह से उन्हें भारतीय सिनेमा आलोचक और पार्ट टाइम पॉलिटिशन कहा गया है। Read Also : दिल्ली में अपनी पसंद से शादी करने पर पंचायत ने सुनाया अजीब फरमान ! ये सब देखने के बाद कोई भी कह सकता है कि केजरीवाल के विकिपीडिया पेज से छेड़छाड़ हुई है, किसी ने जान-बूझकर पेज और उस पर दी गई जानकारी से छेड़खानी की है। मालूम हो कि विकिपीडिया पेज कोई भी कहीं से भी एडिट कर सकता है, एडिट करने के बाद अपडेटेड जानकारी वेबपेज पर आ जाती है। इस पेज को बदलना बहुत ही आसान है, किसी भी पेज की जानकारी बदलने के लिये वहां दिये गए एडिट ऑप्शन का इस्तेमाल करना होता है, फिर जानकारी बदलने के बाद सेव बटन दबाना होता है। अगर आप बदलाव करने से या फिर सेव करने से पहले परिवर्तनों की झलक देखना चाहते हैं, तो इसमें प्रीव्यू बटन का भी ऑप्शन मिलता है।जब आप गूगल करते है, तो सर्च इंजन में सबसे ऊपर परिणाम आता है, विकिपीडिया पेज का, इस पेज पर सीएम से संबंधित जो जानकारी दी गई है, वो हैरान करने वाली है। इस पेज पर केजरीवाल के नाम के साथ भी छेडछाड़ किया गया है, और उनका नाम केजरीबवाल लिखा गया है। ये तो आपने कई बार सुना होगा, कि नाम में क्या रखा है, लेकिन अगर नाम में कुछ नहीं रखा, तो फिर मानहानि केस क्यों होता है। इसके साथ ही इनकी पार्टी के नाम के साथ भी जबदस्त छेड़खानी की गई है। आम आदमी पार्टी को इस पेज पर आम आमदनी पार्टी लिखा गया है। इसके पीछे क्या मंशा है, ये तो लिखने वाला ही जानें।

इस विकिपीडिया पेज पर जब आप आगे पढ़ेंगे, तो उनके पद को लेकर कुछ अलग ही शब्द का इस्तेमाल किया गया है, जनता उन्हें दिल्ली का मुख्यमंत्री जानती है, लेकिन इस पेज पर उनके लिये मूर्खमंत्री शब्द का इस्तेमाल किया गया है। इस पेज ने आप संयोजक के प्रोफेशन को लेकर जो ब्योरा दिया है, उसके अनुसार वो भारतीय सिनेमा आलोचक, पार्ट टाइम राजनीतिज्ञ, आम आमदनी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मूर्खमंत्री हैं। उनकी फिल्मों के शौक की वजह से उन्हें भारतीय सिनेमा आलोचक और पार्ट टाइम पॉलिटिशन कहा गया है।

ट्रंप के निशाने पर भारत, पीएम मोदी के US दौरे पर संकट के बादल?

ये सब देखने के बाद कोई भी कह सकता है कि केजरीवाल के विकिपीडिया पेज से छेड़छाड़ हुई है, किसी ने जान-बूझकर पेज और उस पर दी गई जानकारी से छेड़खानी की है। मालूम हो कि विकिपीडिया पेज कोई भी कहीं से भी एडिट कर सकता है, एडिट करने के बाद अपडेटेड जानकारी वेबपेज पर आ जाती है। इस पेज को बदलना बहुत ही आसान है, किसी भी पेज की जानकारी बदलने के लिये वहां दिये गए एडिट ऑप्शन का इस्तेमाल करना होता है, फिर जानकारी बदलने के बाद सेव बटन दबाना होता है। अगर आप बदलाव करने से या फिर सेव करने से पहले परिवर्तनों की झलक देखना चाहते हैं, तो इसमें प्रीव्यू बटन का भी ऑप्शन मिलता है।

Back to top button