सावधान: अगर आपके पास हैं दो बैंक अकांउट हैं तो इस तरह से हो जायेंगे सारे पैसे गायब…

अगर आपके पास हैं दो बैंक अकांउट हैं तो इस तरह से हो जायेंगे सारे पैसे गायब…  नोटबंदी के बाद सरकार केशलैस ट्रांजेक्शन पर जोर दे रही है, लेकिन इसके कई खतरे भी हैं।

बड़ीखबर: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, दोबारा चलेंगे पुराने नोट…अगर आपके पास हैं दो बैंक अकांउट हैं तो इस तरह से हो जायेंगे सारे पैसे गायब...

big breaking: 24 घंटे के लिए और खरीद लीजिए पेट्रोल, डीजल सस्ता, अब आसमान पर…

मसलन- नेटबैंकिंग का पासवर्ड हासिल करके कोई भी आपके खाते से ऑनलाइन फंड ट्रांसफर कर सकता है, एटीएम कार्ड का पासवर्ड चोरी कर रुपए निकालने के कई मामले में सामने आए हैं। ऐसे में यह जानना बेहद जरूरी हो गया है कि केशलैैस के दौर में लोग अपने पैसे को कैसे सेफ रख सकते हैं।

अभी-अभी: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, जनधन खाते में आए 13 हजार रुपए

बैंकिंग के जानकारों के मुताबिक, आप दो बैंक खाते खोलकर अपना पैसा सुरक्षित रख सकते हैं। मसलन- आप एक प्राइमरी खाता रखें और दूसरा- सैकंडरी।अपना ज्यादातर पैसा प्राइमरी बैंक खाते में ही जमा रखें और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में इसका इस्तेमाल न करें। ना ही इस खाते के एटीएम का ज्यादा उपयोग करें।

बड़ी खबर: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, भाजपा में शामिल होगा राहुल का राइट हैंड

जब भी जरूरत हो, प्राइमरी खाते से सैकंडरी खाते में सीमित फंड ट्रांसफर कर लें और उसका उपयोग करें। इस तरह आपका पैसा सुरक्षित रहेगा। एटीएम और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में दो खातों की यह युक्ति आपको सुरक्षित रखेगी। 

Back to top button