अगर आपके पसीने से भी आती है बदबू तो आज ही करें यह उपाय..

गरमियाँ आने वाली है सर्दी कम हो गई है अब ऐसे में पसीना आना बहुत ही आम बात है और पसीना अपने साथ बहुत सारी परेशानियाँ ले कर आता है कई लोग होते हैं जिनको पसीने में बदबू की परेशानी बहुत ज्यादा होती है कई कई लोगों को तो सर्दी में भी पसीना आता है और इतना ही नही उनका पसीना भी बहुत ज्यादा बदबू मारता है और इसका असर आसपास के लोगों को सहन करना पड़ता है ।अगर आपके पसीने से भी आती है बदबू तो आज ही करें यह उपाय..

पसीने की बदबू के कारण शर्मिंदा भी होना पड़ता है कितना भी परफ्यूम या DEO लगलों या कितनी बार नहा लो फिर भी पसीने की बदबू है की परेशानी का कारण बने ही रहता है पसीने से आने वाली बदबू खुद से जयद आस पास के लोगों को परेशान कर देती है अब ऐसे में इस परेशानी से बचने के लिए क्या किया जाये यह सबसे बड़ी परेशानी की वजह है लोग बहुत कुछ करते हैं पर यह परेशानी है की कम होने का नाम ही नही लेती तो आज हम आपकी इस परेशानी को कम करने का तरीका बताने जा रहे हैं आइये जानते हैं इस बारे में की क्या करें ?

पसीने की बदबू को कम करने के लिए यह करें उपाय :-

यदि आप शराब का सेवन करते हैं तो उसको छोड़ कर नींबू पानी का सेवन करें यह आपकी सेहत के लिए भी अच्छा होगा और साथ ही साथ आपकी इस परेशानी को भी कम कर देगा ।

जब भी नहाएँ तो पानी में नींबू का रस मिला लें यह आपकी इस परेशानी को कम करने में शयता करेगा और आपकी रंगत को भी निखारेगा ।

हफ्ते में 2 बार अपनी आर्मपिट ( बगल ) को जरूर वेक्स की सहायता या किसी और तरीके से साफ रखें यह आपके शरीर में बेक्टीरिया को पनपने नहीं देता और आपकी इस परेशानी को भी कम कर देगा ।

गेंदे का फूल या संतरे का छिलका पीस कर इसको अपने आर्म पीट में लगा लें और थोड़ी देर बाद पानी की सहायता से इसको निकाल दें इससे भी आपको बहुत राहत महसूस होगी और थोड़े समय बाद इस परेशानी से निजात भी मिल जाएगी

Back to top button