स्‍वच्‍छता के बाद अब ये नया अभियान शुरु किया पीएम मोदी ने, कहा-इसे बचाना जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को “विश्व जल दिवस” के मौके पर देशवासियों से पानी की एक-एक बूंद को बचाने की अपील की। उन्होंने विश्व जल दिवस का थीम ‘वेस्टवाटर’ सहेज कर रखने के लिए संयुक्त राष्ट्र की प्रशंसा की। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “विश्व जल दिवस पर आइये हम प्रतिज्ञा लें कि पानी की एक-एक बूंद को बचाएंगे।

बड़ी खबर: पीएम ने योगी से कहा कुछ ऐसा, कि ले लिया ये बड़ा फैसला

यदि ‘जनशक्ति’ मन बना ले तो हम सफलतापूर्वक ‘जलशक्ति’ का संरक्षण कर सकते हैं। माना जा रहा है कि मोदी के स्‍वच्‍छता अभियान के बाद अब देश की सबसे बड़ी जरूरत पानी को सहेजने की चारों ओर सराहना की जा रही है।

 मालूम हो कि जल संरक्षण की जरूरत आज की सबसे बड़ी जरूरत बनती जा रही है। एक अनुमान के मुताबिक इस मौके पर जल-जन जोड़ो अभियान के संजय सिंह ने कहा कि 2030 में 40 फीसदी आबादी पानी की मोहताज हो जाएगी। खाद्यान्न संकट बढ़ेगा। पानी की समस्या पैदा करना मल्टीनेशनल कंपनियों की साजिश भी है ताकि वे बाजार में वर्चस्व स्थापित कर सकें।

मोदी ने कहा,  संयुक्त राष्ट्र ने इस साल एक वैध थीम ‘वेस्टवाटर’ चुना है। इससे पानी के पुनर्चक्रण तथा यह हमारे ग्रह के लिए आवश्यक क्यों है,  के बारे में लोगों को जागरूक करने में मदद मिलेगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button