स्टीव जॉब्स का उदाहरण दे गोवा सरकार ने कहा- कैंसर की वजह से सीएम का इस्तीफा मांगना गलत

गोवा सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एप्पल के सह-संस्थापक स्टीव जॉब्स का उदाहरण देते हुए कहा कि कैंसर से पीड़ित होने का यह मतलब नहीं है कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर राज्य प्रशासन को संभाल नहीं सकते और इसके बिनाह पर उनसे इस्तीफा मांगना गलत है। गौरतलब है कि पर्रिकर की तरह जॉब्स भी अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे।

सरकार की तरफ से पक्ष रखते हुए उनके वकील जनरल दत्ताप्रसाद लॉन्डे ने बुधवार को जस्टिस आर एम बोर्डे और पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ को बताया कि मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी मांगने वाली याचिका सही नहीं है और इससे पर्रिकर की मौलिक और गोपनीयता के अधिकार प्रभावित होते हैं।

याचिकाकर्ता ट्राजानो डी’मेलो ने इस महीने की शुरुआत में याचिका दायर कर मुख्य सचिव धर्मेंद्र शर्मा को विशेषज्ञ डॉक्टरों के पैनल बनाने और पार्रिकर की स्वास्थ्य स्थिति का मूल्यांकन करने बाद रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की थी।

इस याचिका के जवाब में आज राज्य सरकार ने कहा कि एप्पल के सह-संस्थापक स्टीव जॉब्स भी अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे और उन्होंने ज्यादातर उपलब्धियां इसके बाद ही हासिल कीं। महज कैंसर से पीड़ित होने की वजह से कोई मुख्यमंत्री से इस्तीफा नहीं मांग सकता। उन्होंने कोर्ट को यह भी बताया कि मुख्यमंत्री नियमित रूप से अपने कैबिनेट, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर राज्य की पूरी जानकारी ले रहे हैं।

Back to top button