सुरक्षाबल घाटी में सर्च ऑपरेशन, जब्त हुए हथियारों का जखीरा….

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मौत के घाट उतार रहे हैं. 2019 में ही अभी तक 100 से अधिक दहशतगर्दों को मार दिया गया है. इतना ही नहीं सुरक्षाबल घाटी में सर्च ऑपरेशन भी चला रहे हैं, ताकि आतंकियों के हथियार वाले जखीरे को पकड़ा जाए. मंगलवार को इसी के तहत पुंछ में सुरक्षाबलों को सफलता मिली है. यहां कई पाकिस्तान निर्मित हथियार, पिस्टल, सिगरेट, रुपये मिले हैं.

Loading...

मंगलवार को पुंछ सेक्टर के मेंढर में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया. सुरक्षाबलों को क्या-क्या मिला, पूरी लिस्ट पढ़ें…

1 एके-47

3 मैग्जीन

4 मेड इन पाकिस्तान पिस्टल, 2 मैग्जीन साथ में

2 मेड इन अमेरिका मैग्जीन, 2 मैग्जीन साथ में

1 ग्रेनेड

5 RDS PIKA AMN

10 हजार रुपये की पाकिस्तानी करेंसी

एक सिगरेट का पैकेट (मेड इन पाकिस्तान)

2 पठानी सूट

हार्नेस कॉम्बेट 1

मोबाइल, पाकिस्तानी सिम के साथ

चाकू, नेल कटर और कुछ खाने का सामान

गौरतलब है कि कश्मीर के इन अंदरूनी इलाकों में आतंकी अपने अड्डे बनाकर रहते हैं, लगातार ऐसी जगह ही छुपकर आतंकी सुरक्षाबलों पर हमला करते हैं. जहां से मुठभेड़ की खबरें भी आती हैं. घाटी में लगातार कई हिस्सों में मुठभेड़ चल रही हैं.

मंगलवार को भी अनंतनाग में एक मुठभेड़ हुई और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सज्जाद भट्ट को मार गिराया गया. सज्जाद भट्ट, वही आतंकी है जिसकी गाड़ी का इस्तेमाल पुलवामा आतंकी हमले में किया गया था. इसी की गाड़ी में RDX रख कर CRPF के काफिले में घुसा दिया गया था. इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे.

बता दें कि अभी तक इस साल ही सुरक्षाबल 100 से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. पिछले साल भी सुरक्षाबलों ने 250 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था. सुरक्षाबल ने इस बार नई हिटलिस्ट तैयार की है, जिसमें टॉप आतंकियों को शामिल किया गया है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *