ससुराल आए युवक को एक परिवार ने बना लिया बंधक, करवायी जबरन शादी, मना करने पर जमकर की पिटाई

 बिहार में एक बार फिर से पकड़ुआ शादी की खबर सामने आयी है। भाई के दोस्त की ससुराल पहुंचे युवक को गांव के एक परिवार ने बंधक बना लिया और उससे अपनी बेटी की जबरन शादी करा दी। शादी करने से मना करने पर उसकी जमकर पिटाई की गई और फिर जबर्दस्ती उससे लड़की की मांग भरवायी गई।

Loading...

यह शादी 23 जून की रात को हुई। युवक गया जिले के पहाड़पुर गांव के श्रीशंकर राय का पुत्र नित्यानंद कुमार राय बताया गया है। पिटाई से जख्मी हुआ युवक फिलहाल सदर अस्पताल नवादा में इलाजरत है। जिले के रूपौ थाना क्षेत्र के  सिंघना गांव की ये घटना है।

युवक ने बताया कि वह अपने दोस्त चंदन एवं विक्की के साथ 23 जून को ककोलत जलप्रपात घूमने आया था। चंदन के भाई की शादी एक वर्ष पूर्व सिंघना गांव में हुई थी। ककोलत स्नान के बाद सभी चंदन के भाई के ससुराल गए। जहां सभी युवकों को गांव के एक परिवार ने बंधक बना लिया।

नित्यानंद ने बताया कि उसे लड़की के घर में रखकर बाकी दोनों साथियों को अलग-अलग घर मे बंद कर दिया गया और उसी रात जबरन उसकी शादी करा दी गई। विरोध करने पर उसे पीटा भी गया। हालांकि शादी के दौरान ही उसके दोस्त विक्की ने भागकर पुलिस को इस घटना की जानकारी दी।

मगर रूपौ थाना की पुलिस ने मदद नहीं की। अगले दिन नित्यानंद का दोस्त चंदन भी शौच जाने के क्रम में भाग निकला और जानकारी अपने परिजनों के साथ ही नवादा एसपी को दिया।

एसपी के संज्ञान में मामला आने के बाद रूपौ थाना की पुलिस ने युवक को लड़की के परिजनों के कब्जे से आजाद करा रोह पीएचसी में इलाज के लिए भेजा। जहां से सोमवार की देर रात उसे सदर अस्पताल नवादा लाया गया। फिलहाल युवक का सदर अस्पताल में इलाज जारी है। इधर, लड़की के परिजनों का कहना है कि ये शादी युवक की रजामंदी से हुई है और जोर-जर्बदस्ती की बात सही नहीं है।

बता दें कि नवादा जिले में पकड़ुआ विवाह का प्रचलन काफी पुराना रहा है। लेकिन हाल के वर्षों में ऐसी घटनाओं पर विराम लगा था। लेकिन नित्यानंद का मामला सामने आने के बाद इस प्रकरण की चर्चा शुरू हो गई है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *