समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां ने कहा- इमरजेंसी बहुत बुरी थी, लेकिन इन दिनों से बेहतर थी

इमरजेंसी के 44 साल पूरे होने पर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां ने तल्ख टिप्पणी की. आजम ने कहा कि इमरजेंसी बुरी थी, लेकिन इन दिनों से बेहतर थी. आजम ने ममता बनर्जी के बयान का समर्थन किया और कहा कि उन्होंने जो कहा है, हालात उससे भी खराब हैं. इस वक्त इंसान, इंसान कहने का हक ही नहीं रखता. इससे बेहतर होता कि वो कुत्ता हो जाता, बिल्ली हो जाता.

Loading...

आजम खान ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जैसा बता रही हैं स्थिति कहीं उससे ज्यादा खराब है. मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत कम सहन किया, स्थिति अधिक दयनीय है. ममता बनर्जी तो सिर्फ अपने एक राज्य की बात कर रही हैं. लेकिन हम आप को कई राज्यों के कष्टों के बारे में बता रहे हैं.

समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा कि मैं मानता हूं कि बीजेपी ने बहुत सारी हिंसक गतिविधियां कीं और बहुत सारी अशांति पैदा की, लेकिन इसके लिए किसी एक पार्टी को दोष देना सही नहीं है. खासकर मुसलमानों के लिए आजादी से लेकर 70 साल का सफर काफी हिंसक रहा है.

आजम खान ने कहा कि सरकार ने कहा कि जो लोग वंदे मातरम नहीं कहेंगे, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं है. इसलिए कह रहा हूं कि आपातकाल एक बुरा दौर था लेकिन आज की स्थिति ने हमें आपातकाल को इससे बेहतर दौर मानने के लिए मजबूर कर दिया.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *