शीतलहर के मद्देनजर जरूरतमन्दों को कम्बल आदि का वितरण कराया जाये: CM

  • मुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर में खिचड़ी मेले एवं गोरखपुर महोत्सव की तैयारियांे के सम्बन्ध में बैठक की
  • मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं
  • मुख्यमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत के तहत किसानों को बायो गैस एवं गौवंश संरक्षण व संवर्धन विषयों पर प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए
  • खिचड़ी मेले को प्लास्टिक मुक्त रखने के निर्देश
  • गांवों में आधुनिक स्कूल, सी0एच0सी0, ओपेन जिम आदि की स्थापना कराते हुए आदर्श गांव के रूप में विकसित करने के निर्देश 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले एवं गोरखपुर महोत्सव की तैयारियांे के सम्बन्ध में बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मकर संक्रान्ति मेले की सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जायें और मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि रैन बसेरों में अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। साथ ही, शीतलहर के मद्देनजर जरूरतमन्दों को कम्बल आदि का वितरण भी कराया जाये। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के तहत किसानों को बायो गैस एवं गौवंश संरक्षण व संवर्धन विषयों पर प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री जी ने खिचड़ी मेले को प्लास्टिक मुक्त रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि विभिन्न स्थानों पर एल0ई0डी0 स्क्रीन एवं पी0ए0 सिस्टम लगाकर प्रचार-प्रसार कराया जाये। साथ ही, अवैध होर्डिंग आदि को हटाया जाये। उन्होंने पार्किंग व्यवस्था को और बेहतर करने के साथ ही, पर्किंग स्थलों को बढ़ाने के निर्देश दिए।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

मुख्यमंत्री जी ने पटरी व्यवसायियों के पुनर्वास की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि घण्टाघर, पाण्डेय हाता आदि क्षेत्रों के पटरी व्यवसायियों को भी बेहतर ढंग से व्यवस्थित किया जाये। उन्होंने घण्टाघर का जीर्णोद्धार कराने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जी नेे गांवों में आधुनिक स्कूल, सी0एच0सी0, ओपेन जिम आदि की स्थापना कराते हुए इन्हें आदर्श गांव के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि 100 गांवों को आदर्श गांव के रूप में विकसित किया जायेगा।

बैठक में मण्डलायुक्त श्री जयन्त नार्लिकर, जिलाधिकारी श्री के0 विजयेन्द्र पाण्डियन, उपाध्यक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण श्री अनुज सिंह, नगर आयुक्त श्री अंजनी कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जोगेन्द्र कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

———

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button