राजा भैया के पिता के खिलाफ दर्ज हुआ केस, जानें पूरा मामला..

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह पर केस दर्ज हुआ है. प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली में उदय प्रताप पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उदय प्रताप कल यानी मंगलवार को हनुमान मंदिर पर पूजा-पाठ और भंडारे को लेकर अड़े थे, जिसके बाद जिला प्रशासन ने उदय प्रताप को भदरी राजमहल में नजरबंद कर दिया था.

Loading...

राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह कुंडा कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर आशिक गांव में मोहर्रम के दिन निकलने वाले जुलूस के रास्ते में पड़ने वाले हनुमान मंदिर पर भंडारे के आयोजन को लेकर अड़े हुए थे लेकिन प्रतापगढ़ जिला प्रशासन ने उन्हें भंडारे की अनुमति नहीं दी.

जिला प्रशासन ने पहले ही उन्हें भंडारा और हनुमान पाठ करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. मुहर्रम पर मुस्लिम समुदाय ताजिया का जुलूस निकालता है, जो मंदिर के रास्ते होकर निकलता है. इस दौरान दोनों समुदायों के बीच टकराव की आशंका बनी रहती है. कुंडा के उप जिलाधिकारी ने इस दौरान पूरे क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दिया था. सुरक्षा के मद्देनजर क्षेत्र में जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती की गई थी.

आज से अमेठी रेलवे स्टेशन पर Wi-Fi सुविधा शुरू

प्रशासन ने कुंडा की सड़क पर लगे भगवा झंडे को उतारने का फरमान जारी कर दिया. उदय प्रताप के दर्जन भर करीबियों को जिला प्रशासन ने नोटिस भी थमा दिया. प्रशासन ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारी तादाद में पुलिस को पूरे इलाके में तैनात कर दिया था.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *