मुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर में 10 करोड़ रु0 से अधिक लागत के निर्माण कार्यो की समीक्षा की….

  • मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्यों की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए
  • पटरी व्यवसायियों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के साथ जोड़ते हुए उनका पुनर्वास किया जाए
  • चिलुआताल से शुद्ध पेयजल की सप्लाई के लिए योजना बनाने तथा आगामी पर्व त्यौहारांे के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता का विशेष अभियान चलाने के निर्देश
  • कोल्डचेन को अच्छी प्रकार से मेन्टेन किया जाए तथा निजी अस्पतालों में टीकाकरण के मूल्य पर कड़ी निगरानी रखी जाए
  • सॉलिड वेस्ट मैनेजमेन्ट के कार्याें के लिए भूमि की व्यवस्था शीघ्रता से की जाए
  • प्रेक्षागृह का कार्य 15 मार्च, 2021 तक पूर्ण कर लिया जाए
  • सिंचाई विभाग तरकुलानी रेगुलेटर का कार्य 15 जून, 2021 तक पूर्ण करे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गोरखपुर में 10 करोड़ रुपये से अधिक लागत के निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुए निर्माण कार्यों की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रेक्षागृह का कार्य 15 मार्च, 2021 तक पूर्ण कर लिया जाए। शहर के ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करने के लिए योजना बनाकर तत्काल शासन को प्रेषित किया जाए। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पटरी व्यवसायियों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के साथ जोड़ते हुए उनका पुनर्वास किया जाए। सड़कों से अतिक्रमण भी हटाया जाए। उन्होंने चिलुआताल से शुद्ध पेयजल की सप्लाई के लिए योजना बनाने तथा आगामी पर्वाें और त्यौहारांे के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता का विशेष अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।


 मुख्यमंत्री जी ने जनपद गोरखपुर-महराजगंज, गोरखपुर-वाराणसी तथा जंगल कौड़िया-मोहद्दीपुर 04-लेन तथा गोरखपुर-देवरिया 04-लेन के निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि निर्माण कार्य की गति मंे तेजी लाते हुए इसे समय से पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग तरकुलानी रेगुलेटर का कार्य 15 जून, 2021 तक पूर्ण करे। उन्होंने गाडासाड के पास नदी के डेजिंग कार्य के लिए कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी नियमित रूप से योजनाओं की समीक्षा करें।


 कोविड टीकाकरण की जानकारी प्राप्त करते हुए मुख्यमंत्री जी ने निर्देश दिए कि कोल्डचेन को अच्छी प्रकार से मेन्टेन किया जाए। निजी अस्पतालों में टीकाकरण के मूल्य पर कड़ी निगरानी रखी जाए। मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेलों का आयोजन नियमित रूप से किया जाए। उन्होंने नगर निगम के कार्याें की जानकारी प्राप्त करते  हुए निर्देश दिए कि आई0टी0एम0एस0 की कार्य योजना तेजी से पूर्ण की जाए। सॉलिड वेस्ट मैनेजमेन्ट के कार्याें के लिए भूमि अधिग्रहण शीघ्रता से पूर्ण किया जाए।


मुख्यमंत्री जी ने वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण, मानबेला में प्रधानमंत्री आवास योजना, मल्टीलेवल पार्किंग आदि निर्माण कार्यो की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्थाएं गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध ढंग से निर्माण कार्यों को पूर्ण करंे। सम्बंधित विभाग भी निर्माण कार्यों की निगरानी रखे।


 बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि अमृत योजना के तहत गोरखपुर सीवरेज योजना उत्तरी भाग मेें किये जा रहे कार्य 21 जून, 2021 तक तथा गोरखपुर सीवरेज योजना दक्षिणी भाग में किये जा रहे कार्य 21 दिसम्बर, 2021 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।


इस अवसर पर शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
——-

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button