महाशिवरात्रि के दिन जरूर करें ये… उपाय सफल हो जाएगा आपका पूरा जीवन

आप सभी जानते ही हैं कि आज महाशिवरात्रि है और आज के दिन लोग भोले का पूजन करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं शिव जी की कुछ खास निशानियों के बारे में जो अगर आप अपने घर में रखे या उनसे जुड़े कुछ उपाय कर लें तो आपको बल और बुद्धि मिल सकती है। आइए जानते हैं।

Loading...

बुरी नजर से रक्षा करता है त्रिशूल – कहा जाता है शिव जी का त्रिशूल शांत मन प्रदान करता है और घर में त्रिशूल के रखने से परिवार को कभी किसी की नजर नहीं लगती। इसी के साथ घर में जन्मी नई संतान के को बुरी नजर से बचाने के लिए पवित्र शिवरात्रि के दिन उसके ग्ले में त्रिशूल बांध सकते हैं। कहते हैं ऐसा करने से बच्चे को किसी की बुरी नजर नहीं लगती।

डमरू से बढ़ती है एकाग्रता – डमरू को शास्त्रों में विशेष स्थान मिला है और वास्तु से लेकर ज्योतिष शास्त्र में इसे बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसी मान्यता है कि डमरु को घर में रखने से किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी घर में प्रवेश नहीं करती।

नाग करेगा मुश्किलें खत्म – जीवन में आ रहीं लगातार मुश्किलें हटानी है तो महाशिवरात्रि के दिन शिव जी के मंदिर जाकर गले में नाग वाला लॉकेट पहन लें। कहते हैं इस शुभ दिन घर पर भी पूजा भी करनी चाहिए।

बेलपत्र – आप सभी जानते ही होंगे भोलेनाथ की पूजा बेलपत्र के बिना अधूरी है। ऐसे में अगर घर में शिव का मंदिर बना हुआ है तो रोजाना उन्हें बेलपत्र चढ़ाने से घर में दरिद्रता नहीं आती है और मन शांत रहता है।

कच्चा दूध – कहते हैं शिवरात्रि के दिन अपने ग्ले में रुद्राक्ष धारण किया जाना चाहिए लेकिन उससे पहले उसे एक बार कच्चे दूध के साथ जरुर धो लें, इससे आपको बड़ा लाभ होगा।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *