बड़ी दुर्घटना : हेलमेट ने बचायी पत्रकार की आंख

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में चाइनीज मंझे का उपयोग थमने का नाम नहीं ले रहा है। पतंगबाजी के शौकीन लोग खुलेआम चाइनीज मंझे का इस्तेमाल कर रहे हैं और बाइक सवार यात्रियों के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं। हालांकि इसके खिलाफ कई बार मुहिम चलायी गयी और शासन-प्रशासन की तरफ से सख्त आदेश भी हुए, इसके बावजूद चाइनीज मंझे बेचने और पतंगबाजी का लुत्फ उठाने वाले दूसरों के लिए मुसीबत साबित हो रहे हैं।

वीवीआईपी क्षेत्र राजभवन के पास चाइनीज मंझे से लगी खतरनाक चोट

गुरुवार को राजधानी के वीवीआईपी क्षेत्र राजभवन के पास चाइनीज मंझे की चोट से बाइक सवार एक पत्रकार की आंख जाते-जाते बच गयी। पत्रकार सूर्य प्रताप सिंह शाम को 5 बजे आफिस जा रहे थे कि अचानक चाइनीज मंझे की चपेट में आ गये जिससे उनकी नाक और आंख की पलक पर खतरनाक चोट आ गयी। गनीमत रही कि हेलमेट लगाने की वजह से सूर्य प्रताप सिंह की आंख बच गयी वरना चाइनीज मंझे के खतरनाक चोट की वजह से पत्रकार की आंख जा सकती थी। मंझे की चोट इतनी तेज थी कि हेलमेट काफी अंदर तक कट गया।

हमारी  शहर वासियों से अपील है कि शरीर का हर अंग बहुत कीमती है, कृपया यातायात के समय हेलमेट अवश्य लगायें। आपकी जरा सी लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है। इसके साथ ही शासन-प्रशासन से भी अपील है राजधानी लखनऊ में चाइनीज मंझे बेचने तथा इसका इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की व्यवस्था सुनिश्चित करायें जिससे ऐसी खतरनाक घटनाओं से बचा जा सके।

-डी.एन. वर्मा

Facebook Comments

You may also like

तेंदुए की हत्या की हकीकत, पशु प्रेमी बोले, ‘अभिमन्यु’ की तरह मार डाला

तेंदुए की मौत पर परदा डालने में लगी