बड़ा खुलासा: ID हैक कर दी थी PM को धमकी, BJP विधायक की पोस्ट पर किया था कमेंट…

- in दिल्ली, राजनीति

गाजियाबाद । लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर की फेसबुक पोस्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गोली मारने की धमकी देने वाले को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। 10वीं पास आरोपित ने अपने रिश्ते के भाई को फंसाने के लिए महाराष्ट्र के एक किसान की आइडी हैक कर कमेंट किया था। आरोपित कई फेसबुक आइडी चलाता था और उसने एक अन्य युवक के नाम से फर्जी आइडी बनाकर भी गाली-गलौज वाली टिप्पणी की थी।बड़ा खुलासा: ID हैक कर दी थी PM को धमकी, BJP विधायक की पोस्ट पर किया था कमेंट...

मामले में सत्यप्रकाश चौधरी उर्फ गुल्लू प्रधान ने मुकदमा दर्ज कराया था। लोनी थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपित को धर दबोचा। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित लोनी के रामेश्वर पार्क निवासी सलमान (19) है, जो महज 10वीं पास है। आरोपित का पिता ठेली लगाता है।

भाई से मानता था रंजिश

एसएसपी ने बताया कि सलमान अपने रिश्ते के भाई नदीम खान से रंजिश मानता था। पूर्व में उसकी बाइक भी चोरी हो चुकी है, जिसको लेकर उसे नदीम पर शक था। सलमान ने पूर्व में नदीम को किसी बड़े मामले में फंसाने की धमकी दी थी। एसएसपी ने बताया कि सलमान ने फेसबुक पर कई लोगों की प्रोफाइल चेक कीं। उसे यूट्यूब से पता चला कि कुछ लोग अपना पासवर्ड मोबाइल नंबर ही रखते हैं।

महाराष्ट्र के सोलापुर के एक किसान बापू राजगुरु (35) की आइडी पर उनका मोबाइल नंबर पड़ा हुआ था। आरोपित ने उनके यूजरनेम से लॉगइन करने की कोशिश की और पासवर्ड में उनका नंबर डाला तो राजगुरु की प्रोफाइल खुल गई। इसके बाद आरोपित ने बापू राजगुरु की प्रोफाइल की डिटेल्स बदलीं और नाम बदलकर नदीम खान कर दिया। उसने प्रोफाइल पिक में नदीम की ही तस्वीर लगा दी।

इसके साथ ही नानू इद्रीश ने नाम से एक और आइडी बनाई। सलमान ने विधायक नंदकिशोर गुर्जर की एक पोस्ट पर नदीम खान नाम की आइडी से पीएम को गोली मारने की टिप्पणी की। इसके बाद इद्रीश की आइडी से उस टिप्पणी का समर्थन किया और कई कमेंट करते हुए गाली-गलौज की। उसने पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा और इद्रीश की ही आइडी से एक तमंचे का फोटो भी डाली। 

बापू राजगुरु को नहीं आती हिंदी

पुलिस नदीम की आइडी पर पड़े पते पर महाराष्ट्र के सोलापुर जिले की माढा तालुका में स्थित बापू राजगुरु के गांव तेंभुरनी गई और उनसे बात की। उन्हें हिंदी नहीं आती थी। इसके बाद साइबर सेल की टीम सक्रिय हुई और आइपी एड्रेस के आधार पर सलमान को गिरफ्तार कर उसका फोन भी बरामद कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM योगी का तीखा वार: कहा- अखिलेश की हालत ‘मान ना मान, मैं तेरा मेहमान’ वाली

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने सपा प्रमुख