बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज बुलाई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक, होंगे कई अहम फैसले

बसपा सुप्रीमो मायावती की अध्यक्षता में शनिवार को पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन यहां प्रदेश मुख्यालय पर होगा। मायावती इसमें पार्टी पदाधिकारियों और जिम्मेदार नेताओं को संबोधित करेंगी।  बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज बुलाई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक, होंगे कई अहम फैसले

बसपा ने अपना राष्ट्रीय अधिवेशन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के चार वर्ष पूरा होने के मौके पर बुलाया है। इसमें राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक भी प्रस्तावित है। कार्यसमिति में किन-किन विषयों पर चर्चा की जाए, पार्टी नेताओं के बीच इस पर शुक्रवार को विचार-विमर्श हुआ।

संकेत हैं कि मायावती केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों पर जमकर हमला बोलेंगी। आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों के मद्देनजर वह केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ पार्टी की रणनीति का भी एलान कर सकती हैं।

इसमें भाजपा की नीतियों के खिलाफ जनता के बीच जाकर बसपा के पक्ष में माहौल बनाने और चार बार की मुख्यमंत्री मायावती को देश की प्रधानमंत्री बनाने के लिए सबसे उपयुक्त अवसर बताए जाने की बात भी शामिल हो सकती है।

गठबंधन से दूर रहने की बात करने वाली बसपा, सपा जैसे धुर-विरोधी दलों से गठबंधन के लिए क्यों मजबूर हुई है, काडर के बीच इसका भी खुलासा किया जा सकता है। 

इसके अलावा 13-ए माल एवेन्यू आवास को कांशीराम यादगार विश्राम स्थल के रूप में बनाए रखने के मुद्दे पर मायावती काडर को आगाह कर सकती हैं। बताया जा रहा है कि योगी सरकार ने यदि इस भवन की मौजूदा स्थिति से छेड़छाड़ की कोशिश की तो मायावती इसे मुद्दा बनाने से नहीं चूकेंगी।

राष्ट्रीय अधिवेशन में देश भर से पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारी, कोऑर्डिनेटर और नेता बुलाए गए हैं। यूपी के बाहर के राज्यों से प्रतिनिधियों का शुक्रवार शाम से ही पहुंचना शुरू हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केरल बाढ़ पीड़ितों की सराहनीय मदद हेतु यूपी पत्रकार एसोसिएशन को किया सम्मानित

लखनऊ : हाल ही में केरल में आयी