बजाज फाइनेंस के फिक्स्ड डिपॉजिट पर पाएं 9.10% तक के आकर्षक रिटर्न

पिछले साल, कई प्रकार के वित्तीय बदलाव आए थे, जैसे रुपये के गिरते दाम, आरबीआई द्वारा प्रमुख नीतिगत दरों में वृद्धि और बचत खाते की ब्याज़ दरों में सीमित वृद्धि. इन बदलावों के साथ ही फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज़ दरों में भी वृद्धि हुई है. इस वृद्धि से कई निवेशकों का फायदा होगा, क्योंकि अब वे सुरक्षित निवेश उपकरणों से आकर्षक रेटर्न की उम्मीद कर सकते हैं. यदि आप और अधिक रिटर्न पाना चाहते हैं, तो आप कंपनी फिक्स्ड डिपॉजिट के आकर्षक ब्याज़ दरों का लाभ उठा सकते हैं. बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट की तुलना में आप कंपनी फिक्स्ड डिपॉजिट द्वारा अधिक ब्याज़ दर पा सकते हैं.

फिक्स्ड डिपॉजिट कैलकुलेटर के द्वारा आप निवेश करने से पहले ही जान सकते हैं, कि आप फिक्स्ड डिपॉजिट में अपनी मनचाही अवधि के लिए निवेश करके कितना ब्याज़ कमा पाएंगे. उदाहरण के लिए, बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8.75% तक का ब्याज़ दर देता है. यदि आप एक वरिष्ठ नागरिक हैं, तो आपको नियमित ग्राहकों की तुलना में 9.10% तक के उच्चतम रिटर्न मिल सकते हैं.

आपके निवेश पर अधिक ब्याज़ के अलावा, यहां अन्य लाभों की सूची दी गई है, जिनका आप बजाज फाइनेंस के साथ लाभ उठा सकते हैं.

● कम न्यूनतम जमा के साथ निवेश आरंभ करें
अधिकतम रिटर्न हासिल करने के लिए आप केवल रु. 25,000 के साथ निवेश करना शुरू कर सकते हैं, जिससे आपको निवेश की शुरुआत करने के लिए एक बड़ी धनराशि एकत्रित करने की आवश्यकता नहीं.

Twitter ने भारत में चुनावी निष्पक्षता बनाए रखने के लिए उठाया यह कदम, भारत में राजनीतिक…

● एक सुरक्षित और विश्वसनीय फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करें

बजाज फिनसर्व पिछले 10 वर्षों से भारत की सबसे तेज़ी से बढ़ती और विविध नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों में से एक है. पिछले कई सालों में कई निवेशकों ने बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करके आकर्षक रिटर्न पाएं हैं. बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपॉजिट को ICRA द्वारा MAAA और CRISIL द्वारा FAAA रेटिंग मिली है, जो उच्चतम सुरक्षा रेटिंग हैं. हाल ही में 31 जनवरी, 2019 को बजाज फाइनैंस लिमिटड को S&P ग्लोबल रेटिंग्स द्वारा ‘BBB–’ लॉन्ग-टर्म इशूअर क्रेडिट रेटिंग और ‘A-3′ शॉर्ट-टर्म इशूअर क्रेडिट रेटिंग प्रदान की गई है.

● मनचाही अवधि चुनें

आप अपनी वित्तीय जरूरतों के अनुसार 12 महीने से 60 महीने के बीच फिक्स्ड डिपॉजिट अवधि का चयन कर सकते हैं. यदि आपके अपने बच्चों की पढ़ाई के प्रकार के अल्पकालिक निवेश लक्ष्य हैं, तो आप कम निवेश अवधि का चयन कर सकते हैं. परंतु, यदि आप अपनी सेवानिवृत्ति के लिए एक सुरक्षित रकम एकत्रित करने जैसे दीर्घकालिक लक्ष्य के लिए निवेश करना चाहते हैं, तो आप अपनी अवधि बढ़ा सकते हैं. इसके अलावा आप अपने ब्याज़ भुगतान की आवृति भी चुन सकते हैं – जैसे कि मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक आधार पर आप ब्याज़ अर्जित करना चुन सकते हैं. यदि आप अपने निवेश के परिपक्वता पर अपना ब्याज़ पाना चाहते हैं, तो आप वह विकल्प भी चुन सकते हैं.

● आसान निवेश और ऑनलाइन खाता प्रबंधन

आप एक ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से आसानी से एफडी में निवेश कर सकते हैं, जिससे आपका काफ़ी समय और मेहनत बचती है. ऑनलाइन प्रबंधन प्रणाली के साथ, आपको अपना आवेदन जमा करने के लिए लंबी कतारों में इंतजार नहीं करना पड़ेगा. आप अपने घर के आराम से कभी भी खाता शुरू कर सकते हैं. एक बार निवेश शुरू करने के बाद, आपको अपने खाते के ऑनलाइन प्रबंधन के लिए क्रेडेंशियल प्राप्त होंगे. इससे आपके फिक्स्ड डिपॉजिट को प्रभावी ढंग से ट्रैक और प्रबंधित करने में आपकी सहायता करेगा.

● 15 महीने की विशेष योजना

वरिष्ठ नागरिकों के लिए नियमित फिक्स्ड डिपॉजिट और उच्चतम रिटर्न के अलावा, बजाज फाइनैंस द्वारा आपको एक विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट योजना प्रदान की गई है. इस योजना के तहत, आप 15 महीने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश कर सकते हैं, और 12 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर नियमित रिटर्न की तुलना में अधिक ब्याज़ कमा सकते हैं.

अन्य कंपनी और बैंकों द्वारा दी गई नवीनतम सावधि जमा दरों की जांच करें:

1. एचडीएफसी सीमित – वे 84 महीनों तक परिपक्वता पर ब्याज़ की पेशकश फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.98% तक ब्याज देते हैं

2. भारतीय स्टेट बैंक – वे मानक नागरिक के लिए 12 से 24 महीने की परिपक्वता पर और वरिष्ठ नागरिक के लिए 7.30% तक की ब्याज़ पर एफडी की पेशकश पर 6.80% तक ब्याज़ देते हैं.

3. श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड – यदि आप एक वरिष्ठ नागरिक हैं, तो आप 48 महीने के अपने एफडी निवेश पर 8.65% और 8.88% तक ब्याज कमा सकते हैं.

4. पंजाब नेशनल बैंक – 36 महीने से 60 महीने की आपकी निवेश रक़म पर 6.25% तक ब्याज़ और वरिष्ठ नागरिक होने की स्थिति में 6.75% तक ब्याज़ अर्जित करें.

5. कोटक महिंद्रा बैंक – आप एक वरिष्ठ नागरिक होने की स्थिति में 23 से 36 महीने की परिपक्वता अवधि पर 7.25% तक ब्याज़ और 7.75% तक ब्याज़ पा सकते हैं.

6. एक्सिस बैंक – जब आप 30 से 36 महीनों के लिए एक्सिस बैंक के साथ एफडी में निवेश करते हैं, तो आप वरिष्ठ नागरिक होने पर 7.50% और 8.00% तक ब्याज़ अर्जित करेंगे.

7. आईसीआईसीआई बैंक – 36 महीने से 60 महीने से अधिक के आईसीआईसीआई बैंक एफडी के साथ, अपने निवेश पर 7.25% और अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं, तो 7.75% तक ब्याज अर्जित करें.

8. सुंदरम बीएनपी परिबास होम फाइनेंस – जब आप एक मानक नागरिक हैं, तो 24 महीने से 36 महीने तक परिपक्वता पर ब्याज देने और जब आप एक मानक नागरिक होते हैं, तब 8.50% तक ब्याज कमाते हैं.

अब जब आप विभिन्न वित्तीय संस्थानों से फिक्स्ड डिपॉजिट दरों को जान सकते हैं, तो अपने निवेश को सुरक्षित और स्वस्थ रखते हुए अपने फंड के लिए अधिक वृद्धि की पेशकश करें. आप बजाज फाइनेंस एफडी कैलकुलेटर का उपयोग करके पहले से परिपक्वता राशि की जांच करके सबसे अच्छा विकल्प चुन सकते हैं. एक बार जब आपने निवेश करने का फैसला किया, तो बजाज फाइनैंस के साथ एफडी शुरू करें और उच्चतम रिटर्न का लाभ उठाएं.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com